Breaking News

शाह के बयान पर कमलनाथ का पलटवार

Posted on: 04 May 2018 14:14 by Praveen Rathore
शाह के बयान पर कमलनाथ का पलटवार

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्य सरकार की विफलताएं गिनाते हुए किसानों की दयनीय स्थिति उन पर अत्याचार, गोलीकांड, भावांतर योजना में भ्रष्टाचार सहित अनेक समस्याएं गिनाई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष शाह शिवराज सरकार को फिर भी किसानों की सरकार बता रहे हैं, तो इससे बड़ा मज़ाक कुछ नहीं हो सकता। नाथ ने कहा कि चित्रकूट, मूँगावली, कोलरस से भाजरा के उखडऩे की शुरुआत हो चुकी है, अब पूरे प्रदेश की बारी है।

कमलनाथ बोले-ये सच भी जान लें अमित शाह-
-म. प्र. किसानो की आत्महत्या के मामले में देश में तीसरे नंबर पर है।
-यहां किसान अपना हक़ मांगने सडक़ों पर आते हैं तो बदले मेंं, किसानों के सीने पर गोलियां दाग़ कर किसानों को मौत के घाट उतार दिया जाता है और उसके दोषी खुलेआम घूम रहे हैं और आज तक पीडि़तों को न्याय नहीं मिल पाया है।
-यहां किसानों को कपड़े उतारकर थाने में बंद किया जाता है।
– यहां का किसान पुत्र मुखिया, ख़ुद किसानों को खेती घाटे का धंधा बताकर, खेती छोडऩे की सलाह देता है।
-यहां की किसान पुत्र की सरकार, 14 वर्ष बाद भी खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए अभी भी प्रयास करने का आश्वासन देती है।
-किसानों के नाम पर चल रही सारी योजनाओं व निर्णयों में जमकर भ्रष्टाचार किया जाता है, चाहे प्याज़ खऱीदी हो, दाल खऱीदी हो, समर्थन मूल्य पर खऱीदी हो या भावांतर योजना हो, सभी में खुलकर भ्रष्टाचार हो रहा है।
-किसानों के नाम पर भावांतर योजना लागू की जाती है, लेकिन उसका फ़ायदा किसानों को कम भाजपा समर्थित व्यापारियों को ज़्यादा होता है, ख़ुद कृषि मंत्री से लेकर तमाम भाजपा नेता खुलकर इस योजना का विरोध करते हैं।
-किसान पुत्र के राज में यहां के किसानों को पीएम बीमा योजना में मात्र दो रुपए और दस रुपए के बीमा के चेक मिलते हैं।
9यहां किसानो को खाद मांगने पर, खाद के बदले डंडे मिलते हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com