Breaking News

भारत में नहीं होगा कादर खान का अंतिम संस्कार, जानिए क्यों

Posted on: 01 Jan 2019 16:39 by Ravi Alawa
भारत में नहीं होगा कादर खान का अंतिम संस्कार, जानिए क्यों

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और लेखक कादर खान का 81 साल की उम्र में कनाडा के अस्पताल में निधन हो गया है. कादर खान के निधन से पूरा फिल्म जगत सदमे में है.

Must Read: कादर खान और वह 100 रुपये का नोट

कादर खान ने अपने शानदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. बॉलीवुड का यह मशहूर अभिनेता ना सिर्फ एक कलाकार था बल्कि एक अच्छा स्क्रिप्ट राइटर और एक बहुत ही बड़ा डायलॉग राइटर भी था. आज भले ही कादर खान हमारे बीच नहीं है. लेकिन उनके लिखे और बोले मशहूर डायलॉग हमारे बीच अभी भी हैं और हमेशा रहेंगे.

Must Read:पीएम मोदी सहित इन दिग्गजों ने दी कादर खान को श्रद्धांजलि

कादर के निधन के बाद उन्हें लेकर एक और खबर सामने आ रही है. खबरों के मुताबिक कादर खान के बेटे सरफराज ने कहा कि, ‘उनके पिता का अंतिम संस्कार कनाडा में ही किया जाएगा. हमारा पूरा परिवार यहीं है और हम यहीं रहते हैं, इसलिए हम ऐसा कर रहे हैं.’ इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा , ‘हम दुआओं और प्रार्थना के लिए सभी का शुक्रिया अदा करते हैं.

Must Read:इन डायलॉग के कारण फैंस नहीं भूल पाएंगे कादर खान को

आपको बता दे कि, कादर खान का जन्म 22 अक्टूबर, 1937 को अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1973 में ‘दाग’ फिल्म से की थी. इस फिल्म में राजेश खन्ना मुख्य भूमिका में नजर आए थे. कादर खान ने करीब 300 फिल्मों में अभिनय किया है और 250 से अधिक फिल्मों के डायलॉग उन्होंने लिखे है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com