Breaking News

कादर खान और वह 100 रुपये का नोट

Posted on: 01 Jan 2019 12:18 by Ravi Alawa
कादर खान और वह 100 रुपये का नोट

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता कादर खान का कनाडा के अस्पताल में 81 साल की उम्र में निधन हो गया है. नए साल के पहले दिन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह एक बहुत ही बड़ा झटका है.

Must Read:नहीं रहे अभिनेता कादर खान

कादर खान के निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर छाई हुई है. कादर खान ना सिर्फ एक एक्टर थे बल्कि वो स्क्रिप्ट राइटर और एक बहुत ही बड़े डायलॉग राइटर भी थे. उन्होंने कई फिल्मों के लिए डायलॉग लिखे है. कादर खान ने फिल्मों में कई तरह के छोटे बड़े रोल किए है और दर्शकों के बीच अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है.

Must Read: इन डायलॉग के कारण फैंस नहीं भूल पाएंगे कादर खान को

कादर खान ने अभिनेता गोविंदा के साथ सबसे  अधिक फ़िल्में की है. कादर खान के बारें में आपको एक खास बात बता दे कि, कादर खान बचपन में बहुत ही गरीब थे. खबरों के मुताबिक बचपन में कादर खान के पास पहनने के लिए चप्पल तक नहीं थी.

इस दिग्गज अभिनेता को उनके पहले ही ड्रामे में अभिनय से प्रभावित होकर एक बुजुर्ग ने उन्हें 100 रुपये का नोट दिया था. कादर खान ने इस नोट को अच्छे से संभालकर रखा था. लेकिन गरीबी की वजह से एक समय बाद इस नोट को कादर खान ने खर्च कर दिया. यह नोट उनके लिए किसी ट्रोफी से कम नहीं था. उनके निधन पर आज हम उन्हें श्रद्धांजलि देते है.

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com