राहुल गांधी के नक्शे कदम पर चले ज्योतिरादित्य सिंधिया, इस फैसले ने सबको चौंकाया

0
226
Jyotiraditya Scindia

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार से कांग्रेस उभर नहीं पा रही हैं। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद एक के बाद एक बड़े नेता अपना इस्तीफा सौंप रहे हैं। कांग्रेस के युवा चेहरे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है। इस लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को हार का सामना करना पड़ा है।

Jyotiraditya-Scindia

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस पार्टी में इस्तीफे देने का सिलसिला जारी है। इससे पहले मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया, विवेक तन्खा सहित कई पदाधिकारी भी सभी पदों से इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि यह सभी इस्तीफे नए कांग्रेस अध्यक्ष के बनने के बाद ही स्वीकार होंगे, तब तक सभी पदों पर बने रहेंगे। हालांकि राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

राहुल ने लोकसभा चुनाव की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है। इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई राहुल गांधी की प्रशंसा करते हुए कहा था कि आपके जितना साहस बहुत कम लोगों में होता है। आपके निर्णय के प्रति पूरा सम्मान हैं। कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद राहुल के इस्तीफे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि वे उनके नेता हैं और आगे भी रहेंगें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here