Breaking News

लोकसभा चुनाव: मोदी के खिलाफ किस्मत आजमाएंगे यह रिटायर्ड जज | Lok Sabha Elections 2019: Retired Judge will try LUCK against MODI

Posted on: 11 Apr 2019 12:21 by Surbhi Bhawsar
लोकसभा चुनाव: मोदी के खिलाफ किस्मत आजमाएंगे यह रिटायर्ड जज | Lok Sabha Elections 2019: Retired Judge will try LUCK against MODI

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उम्मीदवारों पर पार्टियों की माथापच्ची जारी है। इन दिनों सभी की नजरे उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट पर टिकी हुई है क्योकि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। किसी भी पार्टी ने प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभी तक अपने प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। इसी बीच एक रिटायर्ड जज ने मोदी के खिलाफ अपनी किस्मत आजमाने का फैसला ले लिया है।

must read: भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान ने लगाए फर्जी वोटिंग के आरोप

ख़बरों के मुताबिक़ कलकत्ता व मद्रास हाईकोर्ट के जस्टिस सीएम कर्णन ने वाराणसी से चुनाव मैदान में उतरने का फैसला ले लिया है। उनका कहना है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे और नामांकन दाखिल करने का मन बना लिया है। उनकी पार्टी का नाम एंटी-करप्शन डाइनेमिक पार्टी है, जिसका गठन 2018 में हुआ है। बताया यह भी गया है कि जस्टिस कर्णन मध्य चेन्नई लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

ऐसे आए थे चर्चा में

रिटायर्ड जज कर्णन 2017 में सुर्ख़ियों में आए थे जब उन्होंने मद्रास हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के कई जजों के खिलाफ भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के सात जजों की बेंच ने संज्ञान लिया था और जस्टिस कर्णन के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मुकदमा दर्ज किया था।

must read: 91 सीटों पर शुरुआती दो घंटों में 13.34 प्रतिशत मतदान

जा चुके जेल

जजों के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अदालत, न्यायिक प्रक्रिया और पूरी न्याय व्यवस्था की अवमानना का दोषी मानते हुए 9 मई, 2017 को छह महीने की सजा सुनाई थी। सजा के बाद उनको 20 जून को तमिलनाडु के कोयंबटूर से गिरफ्तार कर लिया था और दिसंबर में सजा पूरी होने के बाद रिहा कर दिया गया था।

must read: संघ प्रमुख मोहन भागवत ने डाला वोट, बोले-मतदान जरूर करें

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com