Breaking News

रनवे पर फिसला विमान, बाल-बाल बचे यात्री

Posted on: 02 Jul 2019 10:14 by Pawan Yadav
रनवे पर फिसला विमान, बाल-बाल बचे यात्री

मुंबई। मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। इतना ही नहीं, मुंबई में जगह-जगह पानी जमा हो गया है। इससे बस, रेल और हवाई सेवा बुरी तरह से प्रभावित हो गई है। इतना ही नहीं, मुंबई के रनवे पर पानी जमा हो गया है। इस कारण करीब 54 फ्लाइट्स डायवर्ट कर दी गई है। इसी बीच सोमवार रात को जयपुर से आ रहा ‘स्पाइसजेट’ का एक विमान मुंबई हवाई अड्डे के मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया।

इस दौरान विमान में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई थी। घटना की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि घटना सोमवार रात करीब पौने बारह बजे हुई, जब जयपुर से मुंबई आ रहा स्पाइसजेट का विमान एसजी-6237 मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया था। हालांकि कोई जनहानि नहीं और सभी यात्री सुरक्षित रहे। फिलहाल मुख्य रनवे को बंद कर दिया गया है। सूत्रों ने बताया कि घटना के कारण कई उड़ानों को अहमदाबाद और बेंगलुरू भेजा गया है।

सियोल से आ रहे ‘कोरियन एअर’ के विमान केई-655 को अहमदाबाद, फ्रैंकफुर्त से आ रहे ‘लुफ्थांसा’ के विमान एलएच-756 और बैंकाक से आ रहे ‘एअर इंडिया’ के विमान एआई331 के मार्गों को भी अन्य हवाई अड्डों की ओर मोड़ना पड़ा।

मुंबई रनवे से 54 फ्लाइट्स डायवर्ट

इसी बीच मंगलवार को तेज बारिश की वजह से 54 फ्लाइट्स को डायवर्ट कर दिया गया है। मुंबई में इतना बारिश हो गई कि एयरपोर्ट के रनवे पानी में डूब गए। ऐसे में एयरपोर्ट पर विमान उतारना किसी खतरे से कम नहीं होगा। इस एयरपोर्ट प्रबंधन को रनवे बंद करना पड़ा और 54 फ्लाइट्स को अन्य शहरों में डायवर्ट करना पड़ा।

इंदौर डायर्वट की चार फ्लाइट्स

इससे पहले मुंबई के एयरपोर्ट पर एक रनवे के ब्लॉक हो जाने से वहां जाने वाली चार फ्लाइट को सोमवार रात इंदौर डायवर्ट करना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बेंगलुरु से मुंबई जाने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट, कोलकाता से मुंबई जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट, दिल्ली से मुंबई जाने वाली गो एयर की फ्लाइट और भोपाल से मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को देर रात इंदौर में उतारना पड़ा। इस कारण इन चारों फ्लाइट के यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं, फ्लाइट डायवर्ट होने के बाद कई यात्रियों ने नाराजगी भी जताई और हवाई सेवा उपलब्ध करवाने वाली कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए। बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से मुंबई में मंगलवार को रनवे ब्लाॅक रखना पड़ सकता है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com