IFFI 2019 में साइलेंट फ़िल्मों के साथ जॉनी बेस्ट के लाइव म्यूज़िक का अनूठा संगम

0
24

गोवा में होनेवाले भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव (IFFI) के शुरू होने में अब महज़ 9 दिनों का समय बचा है. ऐसे में इस महोत्सव से संबंधित तमाम लोग इस महोत्सव के 50वें संस्करण को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

IFFI के इस स्वर्ण जयंती महोत्सव को पहले से अधिक यादगार और शानदार बनाने के लिए इसमें कुछ नये सेक्शन को शामिल किया जा रहा है.

उल्लेखनीय है कि कई नये सेक्शन का ऐलान पहले ही किया जा चुका है. अब साइलेंट फ़िल्मों के एक और सेक्शन को भी इसमें शामिल कर लिया गया है. ग़ौर करनेवाली बात है कि साइलेंट फ़िल्मों के प्रदर्शन के दौरान बीएफ़आई यूके के पियानिस्ट जॉनी बेस्ट द्वारा लाइव म्यूज़िक परफॉर्म किया जाएगा. इन फ़िल्मों का प्रदर्शन 22, 23 और 24 नबंबर को किया जाएगा. साइलेंट फ़िल्मों के सेक्शन में जिन फ़िल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा, उनमें – 1) रूस के महान फ़िल्मकार और मोंटाज एडिटिंग के पुरोधा माने जानेवाले की सरजेई एम. इंस्टीन की फ़िल्म बैटलशिप पोटेमकिन 2) जर्मन फ़िल्मकार जी. बी. पाब्स्ट की फ़िल्म पैंडोरास बॉक्स 3) सस्पेंस फ़िल्मों के लिए जाने जानेवाले निर्देशक अल्फ़्रेड हिचकॉक की फ़िल्म ब्लैकमेल का शुमार है.

महोत्सव में इस बार जिन दिलचस्प सेंगमेंट का आयोजन किया जा रहा है, उनमें ऑस्कर रेट्रोस्पेक्टिव, डाक्यूमेंट्री और शॉर्ट फ़िल्मों का सेक्शन, वर्ल्ड पेनोरेमा, गोल्डन जुबिली रेट्रोस्पेक्टिव, होमेज और रेस्टोर की गयीं भारतीय क्लासिक फ़िल्मों से संबंधित सेगमेंट का शुमार है.

IFFI का आयोजन इस साल 20 नवंबर से 28 नवंबर के बीच किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here