35 किलों सिक्कों से मां के लिए खरीदा ये ख़ास उपहार, देख नम हो जाएंगी आंखें

जोधपुर के रहने वाले एक शख्स अपनी मां के जन्मदिन पर 35 किलो के सिक्के देकर फ्रिज लेकर आया। जी, हां 35 किलो के सिक्के सुनकर आप थोड़ा चौंक जरुर गए होंगे लेकिन ये सच है।

0
39
ramsingh

जोधपुर: मां के जन्मदिन पर कुछ विशेष करना हर बच्चा चाहता है। कभी अपनी मां और कुछ गिफ्ट देकर या कभी कुछ नया करके उसे खुश करने की कोशिश करता है। जोधपुर के रहने वाले एक शख्स अपनी मां के जन्मदिन पर 35 किलो के सिक्के देकर फ्रिज लेकर आया। जी, हां 35 किलो के सिक्के सुनकर आप थोड़ा चौंक जरुर गए होंगे लेकिन ये सच है।

जोधपुर के रहने वाले 17 साल के रामसिंह ने जब अखबार में फ्रिज का विज्ञापन देखा तो उसने अपनी मां को फ्रिज देने की ठान ली। जब उसने शोरूम पर फ्रिज लेने की बात की तो उसने बताया कि वह इसके लिए सिक्कों का ही भुगतान करेगा, रामसिंह की इस बात को शोरूम संचालक हरिकिशन खत्री ने मान लिया।

रामसिंघ अपनी मां के जन्मदिन पर फ्रिज लेने शोरूम पहुंचा। उसने वहां 35 किलों के सिक्के दिए, जिसमें दो, पांच और दस के सिक्के थे। नकदी में फ्रिज की कीमत से दो हजार रुपए कम निकले, तो शोरूम वालों ने किशोर की भावनाओं का ख्याल करते हुए उसे न सिर्फ दो हजार रुपए का डिस्काउंट दिया बल्कि एक गिफ्ट भी दिया।

ऐसे जमा किए 13,500 रुपए के सिक्के

रामसिंह ने 12 साल में 13,500 रुपए के सिक्के जमा किये थे। दरअसल, उसे बचपन से ही गुल्लक में पैसे जमा करने का शौक था। जब उसका गुल्लक भर जाता था तो वह नोट निकालकर मां पप्पुदेवी को दे देता था और सिक्के रख लेता था। 12 साल में इकट्ठे किए सिक्कों से उसने अपनी मां के लिए फ्रिज ख़रीदा।

रामसिंह ने अपनी मां से वादा किया था कि वह अपने पैसो से फ्रिज लाकर देगा। जब उसने यह गिफ्ट लाकर देखा तो उसकी मां और पिता दोनों बहुत खुश हुए। रामसिंह बीएससी प्रथम वर्ष का छात्र है और पिता प्रोपर्टी डीलर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here