Jio का नया धमाका,जल्द खोल सकेंगे खाता| Jio’s new explosion,Will open account soon

0
24
jio-payments-bank1

जियो ने जहां टेलीकॉम सेक्टर में अपना कदम रखते ही धमाका कर दिया था. साथ ही अब जियो अपने ग्राहकों के लिए ब्रॉडबैंड के साथ ही लेन-देन के क्षेत्र में भी कदम रखने वाली है. यूजर रिलायंस जियो के साथ अपना खाता खोल सकेंगे.अन्य बैंक की तरह जिओ बैंक में भी ब्याज मिलेगा.जियो पेमेंट्स बैंक की फिलहाल टेस्ट‍िंग अपने कर्मचारियों के बीच चल रही है. जल्द ही यह सभी लोगों के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा. इससे पहले रिलायंस जियो ने जियो पेमेंट्स बैंक की वेबसाइट शुरू कर दी है. इस पर जियो पेमेंट्स बैंक के बारे में सारी जानकारी दी गई है.

jio-payments-bank
via

जियो पेमेंट्स बैंक क्या है?
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से पेमेंट्स बैंक शुरू करने की सैद्धांतिक मंजूरी मिल चुकी है.

जियो पेमेंट्स बैंक?
जियो पेमेंट्स बैंक हर वो भारतीय खाता खोल सकता है, जिसकी आयु 18 साल से अधिक हो.

मिनिमम बैलेंस कितना रखना होगा?
जियो पेमेंट्स बैंक में आपको किसी भी तरह का मिनिमम बैलेंस नहीं रखना होगा. इसमें आप शून्य बैलेंस के साथ खाता खोल सकेंगे.जियो पेमेंट्स बैंक में अपना खाता बनाए रखने के लिए आपको किसी भी तरह का चार्ज या फीस नहीं देना होगा. यहां तक कि अगर आपका अकाउंट इनैक्टिव भी हो जाता है, तो आपको किसी भी तरह का चार्ज नहीं चुकाना होगा.

पैसे विद्ड्रॉ कैसे करेंगे?
जियो पेमेंट्स बैंक से पैसे विद्ड्रॉ करने के लिए आप किसी भी जियो पॉइंट पर जाकर कर सकते हैं. आप इन पॉइंट्स पर पहुंचकर अपने खाते से पैसे विद्ड्रॉ कर सकते हैं.

खाता खोलने के लिए जियो का नंबर होना जरूरी है?
नहीं. जियो पेमेंट्स बैंक में खाता खुलवाने की खातिर आपके पास जियो का मोबाइल नंबर होना जरूरी नहीं है.

क्या डेबिट कार्ड मिलेगा?
फिलहाल इस अकाउंट के साथ आपको डेबिट कार्ड नहीं मिलेगा.

कैसे यूज करें?
रिलायंस जियो की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इसे आप माय जियो ऐप के जरिये इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके जरिये आप रिचार्ज, पैसे ट्रांसफर करने के साथ ही अन्य कई तरह की सेवाएं ले सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here