बिहार के बाहर अकेले चुनाव लड़ेगी जेडीयू, नहीं बनेगी एनडीए का हिस्सा | JDU to Contest Polls Independently Outside Bihar, will not be part of NDA…

0
9

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के प्रमुख नीतीश कुमार ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में एक बड़ा फैसला लिया है। इसके अनुसार अब जेडीयू बिहार राज्य के बाहर एनडीए का हिस्सा नहीं बनेगी। बताया जा रहा है कि जेडीयू जम्मू कश्मीर, झारखंड, हरियाणा और दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में अकेले ही लड़ेगी। हालांकि पार्टी बिहार में एनडीए का हिस्सा रहेगी और बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

नीतीश कुमार की अध्यक्षता में पटना में मुख्यमंत्री आवास पर हुई जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में ममता बनर्जी के लिए चुनाव रणनीति बनाने का फैसला लेने वाले जडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर भी मौजूद थे। इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह, प्रवक्ता केसी त्यागी, प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष और कई नेता भी उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि पीएम मोदी की नई कैबिनेट में जेडीयू पार्टी से भी एक सांसद बनाए जाने पर नीतीश कुमार ने इनकार कर दिया था। जिसके बाद से ही सियासी गलियारों में बीजेपी जेडीयू के बीच दूरी होने की खबरें फैलाई जा रही थी।

इधर बिहार में नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल विस्तार में भी बीजेपी के एक भी विधायक को शामिल नहीं किया गया था। हालांकि कैबिनेट विस्तार के बाद नीतीश कुमार ने जेडीयू कोटे से ही मंत्री पद खाली रहने की बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here