Breaking News

जन आकांक्षा रैली: राहुल गांधी बोले- नीतीश भी मोदी की तरह वादा करने में आगे

Posted on: 03 Feb 2019 15:25 by Ravindra Singh Rana
जन आकांक्षा रैली: राहुल गांधी बोले- नीतीश भी मोदी की तरह वादा करने में आगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रविवार को आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार की राजधानी पटना गांधी मैदान में जन आकांशा रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्र सरकार पर जमकर हमलावर हुए। मोदी सरकार द्वारा किसानों को प्रतिवर्ष दिए जाने वाले 6000 रूपए को लेकर बोलें- किसानों को 17 रुपए देना उनका अपमान है।

हमने चुनाव में वादा किया था कि कांग्रेस की सरकार आते ही दस दिनों में किसानों का कर्ज माफ़ होगा। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के किसानों का हमने मात्र दो दिन में कर्जा माफ़ किया। जब जेटली जी को किसानों का कर्ज माफ़ करने के लिए कहा जाता है, तो वो कहते हैं यह हमारी नीति नहीं है। वो कहते हैं, हम उद्योगपतियों का कर्जा माफ़ करेंगे, किसानों का नहीं।

हमने 526 करोड़ के हिसाब से राफेल डील की थी, लेकिन मोदी जी और अनिल अम्बानी हवाई जहाज से फ्रांस जाते हैं। वहां के राष्ट्रपति होलांद से कहते हैं कि हम आपको 1600 करोड़ रुपए देंगे, लेकिन डील अम्बानी को देनी पड़ेगी। तत्कालीन रक्षा मंत्री कहते हैं कि मुझे राफेल डील का पता नहीं है। मोदी जी अपने मित्र की जेब में 30000 करोड़ रुपए डालते हैं और किसानों को सिर्फ 17 रुपए, हम ये नहीं होने देंगे।

मैं झूठा वादा नहीं करता। आज पटना यूनिवर्सिटी की हालत खराब है। हम सत्ता में आते ही पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देंगे। पहले बिहार शिक्षा का केंद्र होता था, आज बेरोजगारी का केंद्र है। आप गुजरात जाते हो, महाराष्ट्र जाते हो तो भाजपा के लोग आपको मार कर भगाते हैं। हम बिहार को फिर गौरवशाली बनाएंगे।

पहले हरित क्रांति पंजाब-हरियाणा से शुरू हुई थी, अब मैं चाहता हूँ कि अगली हरित क्रांति राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में हो और इसमें बिहार का नाम भी शामिल हो। मैंने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों को कह दिया है कि किसान के लिए फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाइए। अगर आप हमें मौका दोगे तो हम बिहार के किसानों को भी समृद्ध बनाएँगे।

कांग्रेस कि सरकारों ने पहले भी हरित क्रांति, श्वेत क्रांति, तकनीकी क्रांति, भोजन का अधिकार, मनरेगा जैसे ऐतिहासिक काम किए हैं और हम आगे भी ऐसे काम करते रहेंगे हम मोदी जी की तरह झूठे वादे नहीं करते। मोदी जी अपने मित्रों को हजारों करोड़ रुपए देते हैं और देश के किसानों को साढ़े तीन रुपए। आज मैं घोषणा करता हूँ कि हमारी सरकार देश के प्रत्येक व्यक्ति को न्यूनतम सुनिश्चित आमदनी देगी और हम ये करके दिखाएंगे।

हम गठबंधन के सारे लोग मिलकर पहले लोकसभा चुनाव और फिर बिहार चुनाव में जीतने जा रहे हैं। हम सब मिलकर आपके अधिकारों की लड़ाई लड़ेंगे। बिहार के लोग नीतीश को हटाने जा रहे है। नीतीश भी मोदी की तरह वादा करने में आगे है। मोदी ने 30 हजार करोड़ रुपए अनिल अम्बानी की जेब में डाले। मोदी ने साढ़े चार साल में कुछ नहीं किया है। नोटबंदी में आप सबको लाइन में लगा दिया और आपकी जेब से पैसा निकालकर विजय माल्या, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी के जेब में डाला जाता है। नोटबंदी देश का सबसे बड़ा घोटाला है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com