पाक में जैश के सबसे बड़े कैंप को वायुसेना ने किया तबाह, बड़ी संख्या में आतंकी ढेर

0
29
Indian-air-force

भारतीय वायुसेना ने मंगलवार तड़के पाकिस्तान में स्थित जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े ट्रेनिंग कैंप सहित कई ठिकानों को तबाह कर दिया। वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक में जैश ए मोहम्मद के कमांडर, ट्रेनर सहित 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की खबर है। जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर का साला युसूफ अजहर और मसूद के भाई मौलाना अम्मार व मौलाना ताल्हा सैफ भी इस हमले में मारे गए हैं। हमले के बाद पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है। उसने जम्मू कश्मीर सीमा पर कई क्षेत्रों में जमकर गोलीबारी की भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है।

सर्वदलीय बैठक में थपथपाई सुरक्षाबलों की पीठ

मिली जानकारी के अनुसार पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए वायुसेना के एक दर्जन मिराज 2000 विमानों ने तीन एयरबेस ​बरेली, ग्वालियर और आगरा से उड़ान भरी। तड़के करीब तीन 3 बजकर 50 मिनिट से पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश कर आतंकी ठिकानों पर बम गिराना शुरू किए। यह एयर स्ट्राइक सुबह करीब 4 बजकर 05 मिनिट तक चली। 1000 किलो बम इस दौरान गिराए गए. इन  बमों ने मुजफ्फराबाद , चकोटी और बालाकोट में आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया । विदेश सचिव ​विजय गोखले ने मीडिया को बताया कि बालाकोट स्थित आतंकी कैंप पर कार्रवाई की गई। जिसमें जैश ए मोहम्मद के ​कमांडर, ट्रेनर ​सहित बड़ी संख्या में आतंकी मारे गए। उन्होंने कहा कि भारत के पास लगातार यह खुफिया सूचना आ रही थी​ कि जैश के कुछ आत्मघाती आतंकी देश में हमलों को अंजाम देने की फिराक में हैं इसे देखते हुए यह कार्रवाई की गई। बताया जा रहा ​है कि बालाकोट में यह ट्रेनिंग कैंप जैश का कमांडर युसूफ अजहर चला रहा था। बड़ी संख्या में यहां आतंकी ट्रेनिेंग ले रहे थे।

भारतीय वायुसेना : दुश्मन के दांत पहले भी खट्टे कर चुके हमारे जाबांज

पाक संसद में हंगामा

भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की संसद में मंगलवार को हंगामा हुआ विपक्षी दलों के सांसदों ने शेम शेम के नारे लगाए और प्रधानमंत्री ​इमरान खान मुर्दाबाद के नारे भी गूंजे। पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी ने कहा कि देश में ​इमरजेंसी के हालात है। इमरान खान को संसद में आकर जवाब देना चाहिए। इसके बाद वहां की संसद का संयुक्त सत्र बुलाने की घोषणा पाकिस्तान की सरकार की ओर से की गई। इधर हमले के बाद इमरान खान की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद यह गीदड़ भभकी दी गई कि भारत ने बेवजह भड़काने वाली कार्रवाई की है। अब पाकिस्तान अपने हिसाब से जगह और वक्त तय करके जवाब देगा।

मोदी बोले, देश सुरक्षित हाथों में

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के चुरू में रैली को संबोधित करते हुए लोगों को भरोसा दिलाया की देश सुरक्षित हाथों में है। वहीं शाम को सर्वदलीय बैठक हुई उसमें एक स्वर से ​सभी दलों ने सुरक्षाबलों की तारीफ की।

Read More:- बोले पीएम मोदी, मैं देश नहीं झुकने दूंगा

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here