Breaking News

कश्मीर में पत्थरबाजी से पर्यटक की मौत

Posted on: 08 May 2018 07:21 by Surbhi Bhawsar
कश्मीर में पत्थरबाजी से पर्यटक की मौत

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाएं अक्सर सामने आती रहती है। हाल ही में श्रीनगर के नारबल इलाके में एक पर्यटक पत्थरबाजी का शिकार हो गया है।  चेन्नई का रहने वाले पर्यटक की मौत सिर पर पत्थर लगने से हुई है। पर्यटक की मौत होने के बाद पूरे सूबे में राजनीतिक और सामाजिक दल एक स्वर से घटना की निंदा कर रहे हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक चेन्नई के रहने वाले 22 वर्षीय आर. थिरुमनी गुलमर्ग से अपने परिजनों के साथ रिजॉर्ट में लौट रहे थे। इसी बीच उनकी कार पर पत्थरबाजों ने पथराव शुरू कर दिया।Image result for कश्मीर में पत्थरबाजी का शिकार हुए टूरिस्ट की मौतपर्यटक की मौत के बाद राज्य की सीएम महबूबा मुफ्ती ने अस्पताल में जाकर उनके पिता राजबलि से मुलाकात की और कहा कि मुझे आपके लिए दुख है। हम इस घटना के दोषियों को माफ नहीं करेंगे। महबूबा मुफ्ती ने इस घटना को लेकर कहा, ‘मेरा सिर शर्म से झुक गया है। यह बहुत दुखद है और दिल तोड़ने वाला है।’ इस बीच जम्मू-कश्मीर ने पत्थरबाजी के तीन आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है।

इस बीच सूबे के मुख्य विपक्षी नेता उमर अब्दुल्ला ने भी ट्वीट कर इस घटना को गुंडई करार देते हुए तीखी निंदा की है। उमर ने कहा, ‘चेन्नई के रहने वाले इस युवा पर्यटक की मेरे चुनावी क्षेत्र में मौत हो गई। जबकि मैं इन गुंडों, उनके तरीकों और उनकी विचारधारा का समर्थन नहीं करता। जो कुछ भी हुआ मैं उससे बहुत दुखी हूं। मैं इस इलाके का वर्ष 2014 से प्रतिनिधित्‍व करता हूं और मुझे इसका गर्व है। मैं इस घटना में घायल लोगों को लेकर भी बहुत दुखी हूं।’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com