जम्मू-कश्मीर : शोपियां में दो आतंकियों का कामतमाम | Jammu Kashmir: Shopian Awneera Village Security Forces Encounter…

0
15
indore

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के अवनेरा क्षेत्र में मंगलवार सुबह सर्चिंग अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई। इसमें सेना ने 2 आतंकियों को ढेर कर दिया, बल्कि दो आतंकियों को हिरासत में लिया गया है। इसके बाद सेना ने सर्चिंग अभियान तेज कर दिया।

दरअसल, सुरक्षाबलों ने सुबह सर्चिंग अभियान चलाया, तो इस दौरान एक घर में छिपे में आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी थी। इस पर दोनों में जमकर मुठभेड़ हुई। इसमें सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। साथ ही दो दुश्मनों को जिंदा पकड़ा है। इस दौरान सेना ने चारों ओर सर्चिंग अभियान तेज कर दिया था।

वहीं शोपियां क्षेत्र के कृष्णाघाटी में सेना आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया है। आतंकियों ने रोड पर आईईडी बम छिपा रखा था, जिसे सेना ने डिफ्यूज कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक 103 मारे जा चुके हैं, जबकि 63 जवान शहीद हो गए हैं। जानकारी के अनुसार शोपियां के चित्रगाम क्षेत्र में घात लगाए बैठे आतंकियों ने सेना की गाड़ी पर हमला कर दिया था। इसके बाद सेना ने जवाबी फायरिंग की और दो आतंकियों को ढेर कर दिया। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक करीब 103 आतंकियों को मार गिराया है, जबकि सेना के 62 जवान शहीद हुए हैं और 150 से अधिक जवान घायल हो गए हैं। साल 2018 में घाटी में 257 आतंकी मारे गए थे और 91 जवान शहीद हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here