Breaking News

साल की पहली बर्फबारी हुई शुरू

Posted on: 04 Nov 2018 11:08 by Ravi Alawa
साल की पहली बर्फबारी हुई शुरू

श्रीनगर: सर्दी का मौसम भारत में धीरे-धीरे शुरू हो गया है. देश के कई ठंडे इलाकों में बर्फबारी भी शुरू हो गई है. हाल ही में इस साल की पहली बर्फबारी भारत की बहुत ही खूबसूरत जगह जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में शुरू हो गई है. जम्मू-कश्मीर के स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटक भी इस पहली बर्फबारी का अच्छा खासा आनंद उठा रहे हैं.

Via

खबरों के मुताबिक, इस समय जम्मू-कश्मीर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल श्रीनगर और गुलमर्ग के साथ ही कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में भी शुक्रवार को बर्फबारी हुई है जिससे यहां का पारा 10 डिग्री नीचे गिरा है.

Via

स्थानीय अधिकारियों ने पहली बर्फबारी को लेकर बताया है कि, गुलमर्ग में इस साल पहली बर्फबारी ज्यादा नही हुई है, अब तक यहां लगभग 6 इंच ही बर्फ गिरी है. लेकिन घाटी के कई ऊंचाई वाले इलाकों में ज्यादा बर्फबारी हुई है.

Via

आपको बता दें कि, श्रीनगर में बारिश हुई थी जिससे वहां का तापमान गिरा है. और ठंड भी थोड़ी बढ़ी है. मौसम विभाग का कहना है कि श्रीनगर में अधिकतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है, जो सामान्य से 10.7 डिग्री कम है. इसके साथ ही गुलमर्ग में अधिकतम तापमान 0.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है जो लगभग 12 डिग्री कम है. श्रीनगर में हुई बर्फबारी की वजह से बहुत से लोग बर्फ में फंस गए हैं. जिन्हें प्रशासन की सहायता से बाहर निकालने का कार्य चल रहा है. पर्यटन उद्योग के जानकारों का कहना है कि, इस साल ठंड में अच्छी बर्फबारी से जम्मू-कश्मीर में पर्यटकों के आने की संख्या बढ़ेगी.

Read more-

जब टीचर्स ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े

दिवाली के पहले पटाखे चलाए, पुलिस ने पकड़ा

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com