J&K : अनंतनाग में सेना ने जैश आतंकी को मार गिराया | Jammu Kashmir Anantnag Four Terrorists of Jaish Killed…

0
17

जम्मू-कश्मीर के घाटी क्षेत्र में आतंकी गतिविधि थमने का नाम नहीं ले रही है। इस साल के 30 मई तक सेना करीब 105 आतंकियों को ढेर कर चुकी है। इसी बीच शनिवार सुबह सर्चिंग अभियान के दौरान अनंतनाग में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली, तो सेना ने घेराबंदी कर दी। सेना की टुकड़ी देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी। हालांकि जवानों ने भी फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकी का नाम मोहम्मद इकबाल बताया जा रहा है। हालांकि अब तक शव बरामद नहीं किया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अनंतनाग जिले के वेरीनाग में आतंकी और सुरक्षा बलों की बीच मुठभेड़ चल रही है। बताया जा रहा है कि किसी घर में दो से तीन आतंकी छिपे हैं। सेना की सीआरपीएफ, 19 राष्ट्रीय रायफल और जम्मू कश्मीर पुलिस की एसओजी टीम ऑपरेशन मिलकर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में इस साल अब तक करीब 103 आतंकियों को मार गिराया है, जबकि सेना के 62 जवान शहीद हुए हैं और 150 से अधिक जवान घायल हो गए हैं। साल 2018 में घाटी में 257 आतंकी मारे गए थे और 91 जवान शहीद हुए थे।

सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश

इधर, पिछले कुछ दिनों से आतंकवादी भारत में बड़े हमले करने की फिराक में है। सूत्रों से खबर मिली है कि आतंकी संगठन अलकायदा भारत के बड़े सैन्य ठिकाने को निशाना बना सकता है, जिसकी वो लंबी समय से तैयारी कर रहा है। बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने की जवाबदारी आतंकी अब्दुल्ला अल्हंद को सौंपी गई है। इस काम में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद अलकायदा की मदद कर रहा है। हालांकि अगर आतंकी इस वारदात को अंजाम तक पहुंचा देते हैं, तो अलकायदा इसकी जिम्मेदारी लेगा। खबर मिलने के बाद भारत की जांच एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here