Breaking News

जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सेना के जवान को किया अगवा

Posted on: 09 Mar 2019 01:21 by Pawan Yadav
जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने सेना के जवान को किया अगवा

भारतीय वायुसेना ने पीओके में कार्रवाई कर आतंकियों को सबक सिखाया था। इसके बाद भी जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधि कम होने का नाम नहीं ले रही है। घाटी में सुरक्षाबलों को लगातार निषाना बनाने वाले आतंकियों ने सेना के एक जवान को अगवा कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कष्मीर के काजीपुरा में जवान अपने घर छुट्टियां मनाने आया था, उसे आतंकियों ने अगवा कर लिया है।

अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार देर शाम से मध्य-कश्मीर से सेना का जवान मोहम्मद यासीन लापता है और पुलिस आतंकियों पर अगवा करने की शंका जता रही है। इस घटना के बाद सुरक्षाबलों द्वारा लगातार सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है।

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन

पुंछ जिले में सीमा से लगी चैकियों और ग्रामीणों को निषाना बनाकर पाकिस्तानी सेना द्वारा लगातार फायरिंग की जा रही है। रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक सीमापार से शाहपुर और कर्नी सेक्टर में शुक्रवार देर शाम से पाकिस्तानी सेना ने गोलीबारी शुरू की। हालांकि भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। रक्षा प्रवक्ता का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। इसका अब सख्त जवाब देना होगा।

भारतीय अधिकारी का दावा, फिर से सक्रिय हुए आतंकी संगठन

भारतीय वायुसेना ने पीओके में घुसकर जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों को तबाह कर दिया था। इस कार्रवाई में करीब 350 आतंकियों के मारे जाने का दावा किया जा रहा है, लेकिन अब फिर से आतंकी शिविर सक्रिय हो गए हैं। वाशिंगटन के एक भारतीय अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान में 22 शिविर में आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इनमें से अकेले नौ शिविर जैश-ए-मोहम्मद के हैं। भारतीय अधिकारी ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सीमा पार से फिर से कोई आतंकी गतिविधि हुई तो ठीक वैसे ही कार्रवाई होगी, जैसी पिछले दिनों भारतीय वायुसेना ने की थी। इससे पहले पाकिस्तान की ओर से कहा गया था कि पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद का कोई वजूद नहीं है।

Read More : अयोध्या मामला : रविशंकर को मध्यस्थ सदस्य बनाए जाने पर ओवैसी का सवाल | Ayodhya case Owaisi questioned if Ravi Shankar becomes intermediary member

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com