जम्मू-कश्मीर : सेना ने त्राल में तीन आतंकियों को घेरा | Jammu and Kashmir : Army surrounds three terrorists in Tral

0
41
Indian-army

पुलवामा हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां तेजी बढ़ी है। इसी बीच दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सर्चिंग अभियान के दौरान सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली। इसके बाद सेना ने आतंकियों को घेर लिया, तो फायरिंग शुरू कर दी, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

बताया जा रहा है कि तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिस स्थान पर दोनों में मुठभेड़ हो रही है, वह जंगली क्षेत्र है। इससे पहले सेना ने कार्रवाई कर शोपियां में शनिवार को दो आतंकियों को मार गिराया था। इनमें से एक आतंकी एमटेक डिग्रीधारी था।
Read More :  जैश फिर बड़े आतंकी हमले की फिराक में, हाई अलर्ट जारी | Jaish again in high alert, high alert issue

कार में घूम रहे जैश के तीन आतंकी गिरफ्तार, गोला-बारूद जब्त

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने सर्चिंग अभियान के दौरान बड़ी आतंकी वारदात को नाकाम करते हुए जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में गोला-बारूद और राइफल जब्त की।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक श्रीनगर के बाहरी इलाके कार से खुलेआम घूम रहे थे। सूत्रों के मुताबिक श्रीनगर के हाईवे पर एक कार की तलाशी ली और तीन युवकों को पकड़ा, उनके पास हथियार व गोला बारूद बरामद किया। पुलिस के मुताबिक इन आतंकियों के पास से कारतूस समेत कई विस्पोटक सामग्री बरामद हुई है। तीनों आतंकियों से गहन पूछताछ जारी है। इन तीनों युवकों के तार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हैं।

Read More : अमेरिका जैश-ए-मोहम्मद और आतंकी मसूद पर करेगा कार्रवाई

दिल्ली से जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी गिरफ्तार

पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए आतंकी का नाम सज्जाद खान बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलवामा हमले से पहले सज्जाद दिल्ली आ गया था। इसके बाद सज्जाद हमले के मास्टर माइंड मुदस्सिर के लगातार संपर्क में था।

जानकारी के मुताबिक सज्जाद खान जम्मू कश्मीर का ही रहने वाला है और उसे पुलवामा हमले की पूरी जानकारी थी। जानकारी के मुताबिक सज्जाद खान जम्मू कश्मीर का ही रहने वाला है और उसे पुलवामा हमले की पूरी जानकारी थी। बताया जा रहा है कि सज्जाद खान के दो भाई भी जैश के आतंकी थे, जो एनकाउंटर में मार गए।

Read More : जम्मू कश्मीर : शोपियां में बड़ा आतं​की हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here