देखते रह गये जादूगर आनंद की ब्लाइंड बाइक राइडिंग

0
15

इंदौर: बाइक राइडिंग तो शहर के लोगों ने कई बार देखी होगी, पर गुरूवार का दिन इंदौरियंस के लिए आश्चर्य चकित करने वाला था। जी हां आंखों पर पट्टी बांधकर जादूगर आनंद ‘जूनियर’ अपने दो बाइक राइडर्स साथियों के साथ जब शहर सड़कों पर निकले तो लोग देखते ही रह गये। यह ब्लाइंड फोल्ड राइड मनोरंजन व जागरुकता के दोहरे उद्देश्य के साथ जादूगर आनंद अपने साथियों के साथ की।

इस हैरत अंगेज कर देने वाले कारनामे वाली अनूठी ब्लाइंड फोल्ड बाइक राइडिंग की शुरूआत सुबह 10.30 बजे रवींद्र नाट्यगृह से हुई। शहर के खास चौराहों मधुमिलन चौराहा, जवाहर मार्ग, बंबई बाजार, राज मोहल्ला, बड़ा गणपति, राजबाड़ा, रीगल तिराहा होते हुए रवींद्र नाट्यगृह पहुंचे।

aanad1

कुछ देर के लिए रूक गए लोग

आंखों पर पट्टी बांधकर जादूगर आनंद अपने साथियों के साथ शहर की सड़कों निकले तो सभी लोग हैरान हो गए, क्योंकि जादूगर आनंद और एक साथी की आंखों पर तो पट्टी बंधी थी लेकिन एक और साथी की तो मुंडी ही गायब थी।  इस राइडिंग को लोगों ने फोटो और वीडियों के माध्यम से मोबाइल में कैद कर लिया। इस अनूठी बाइक राइडिंग का उद्देश्य केवल लोगों को जादुई करतब दिखाकर उनका मनोरंजन करना नहीं, अपितु उनके मध्य ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूकता फैलाना व इन नियमों के प्रति सामान्य समझ विकसित करना थी। इंदौर की जनता के बीच जादूगर आनंद की राइडिंग का नजारा अपने आपमें अनोखा और खास रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here