जानते हैं उन बॉलीवुड़ की हस्तियों के बारे में, जिनकी माँ उनकी सफलता नहीं देख सकी

0
11

मुंबई : मां शब्द सुनते ही हमारे मनोभाव में उस ईश्वर की छवि बनने लगती है, जिसे हमने धरती पर केवल मां के रूप में देखा है। क्योंकि इस धरा पर कोई आपके भीतर के दर्द को अगर सुन व समझ सकता है तो वह माँ ही है । ईश्वर ने इस दुनिया में सिर्फ मां को यह शक्ति दी है, जो अपने अबोध बालक रोता देख समझ जाती है कि वह किस कारण से रो रहा है। इसके साथ ही माँ दुनिया में बच्चों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होती है,  इसीलिए उस मां को सम्मानित करने के लिए मई के दुसरे रविवार को मदर्स डे के रूप में मनाया जाता है।

आज मदर्स दे इस खास मौके पर हम बताते हैं, बॉलीवुड़ की उन चुनिन्दा मदर्स से जो कि अपने बच्चों के डेब्यू से पहले ही गुजर चुकी हैं।

via

महशूर अभिनेत्री और बॉलीवुड़ कि चांदनी कही जाने वाली श्री देवी से जिनका जन्म 13 अगस्त 1963 को हुआ, की बेटी जहान्वी कपूर और शहीद के भाई इशान खट्टर के साथ फिल्म धड़क में डेब्यू करने वाली थी, लेकिन श्री देवी कि आकस्मिक मौत दुबई कि होटल में 24 फ़रवरी-2018 को दिल का दौरा पड़ने से असमय ही मौत हो गई, पुलिस द्वारा जाँच में सामने आया कि उनकी मृत्यु बाथटब में डूबने से हुई ।

via

बॉलीवुड़ में 2012 में अपनी पहली फिल्मे इश्क्जादे से सिनेमा जगत में कदम रखने वाले अभिनेता अर्जुन कपूर भी माँ को खोने का दर्द झेल चुके हैं। उनकी पहली फिल्मे रिलीज होने के डेढ़ महीने पहले उनकी माँ मोना कपूर की मौत हो गयी, वे केंसर से पीड़ित थी। मोना फिल्म निर्माता बोनी कपूर के पहली पत्नी थी इसके साथ वो फ्यूचर स्टूडियो में सीईओ थी, यहाँ मुंबई का सबसे बड़ा रेडी टू शूट स्टूडियो हैं उन्होंने शीशा और फ़रिश्ते जैसे फिल्मो में प्रोडक्शन का काम किया।

via

बॉलीवुड़ में किंगखान नाम से महशूर शाहरुख़ खान आज भले ही करोड़ो लोग के दिल में जगह बनाए हुए है, लेकिन वो अभी तक एक दर्द दिल में लिए चल रहें है वो है उनकी मां, उन्हें अपनी मां की खामी आज भी खलती हैं। शाहरुख़ जब भी कभी आवार्ड कार्यक्रम में जाते हैं वे अवार्ड लेने के बाद मन ही मन अपनी मां को याद करते हैं, उनका कहना है कि मां मुझे स्टार बनते देखना चाहती थी, लेकिन वो उनके स्टार बनने से पहले ही दुनिया से जा चुकी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here