Breaking News

J&K: अनंतनाग में आतंकी हमला, पांच CRPF जवान शहीद

Posted on: 12 Jun 2019 17:53 by Mohit Devkar
J&K: अनंतनाग में आतंकी हमला, पांच CRPF जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया है. यह हमला अनंतनाग के बस स्टैंड के पास हुआ है, जिसमे 5 जवान शहीद हो गए है. इस हमले में एक महिला भी घायल हुई है. इस हमले की जिम्मेदारी अल उम्र मुजाहिदीन ने ले ली है. बता दें कि, इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर के पूंछ में आतंकियों ने हमला किया था. जिसमे एक एक जवान शहीद हो गया. गोलीबारी के बीच एक जवान घायल भी हुआ. पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी शुरू की गई, जिसका भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

बता दें कि, पाकिस्तान की तरफ से कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया जा चूका है. पाकिस्तान ने अपनी ईद के दिन भी अपनी कोई कसार नहीं छोड़ी थी. उस दिन भी पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन किया गया था. ईद के पाक दिन कश्मीर घाटी के शांत रहने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. पुलवामा में पत्थरबाजों ने सेना के गश्ती दल पर पथराव किया, वहीं पुंछ में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया.

ख़बरों के मुताबिक पाकिस्तान ने 6 जून तक 1170 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. वहीं 2018 में 1629 बार पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था. गृह मंत्रालय ने 12 दिसंबर 2018 को इस बात का जिक्र किया था कि इस साल आतंकी वारदातों की संख्या पिछले वर्ष के मुकाबले दोगुने से ज्यादा थी.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com