Breaking News

J&K : 24 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर, मेजर शहीद

Posted on: 18 Jun 2019 07:56 by Pawan Yadav
J&K : 24 घंटे में दूसरा एनकाउंटर, एक आतंकी ढेर, मेजर शहीद

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान दूसरी बार सुरक्षाबलों और आतंकियों में मुठभेड़ हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 17 जून की शाम को पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद एक घर में आतंकियों के छिपे होने की खबर सामने आई थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया था। इस पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसका सेना द्वारा मुंहतोड़ जवाब दिया गया।

इससे पहले सोमवार को अच्छाबल इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया था। ऑपरेशन में सेना के एक मेजर शहीद हो गए, जबकि एक मेजर समेत तीन जवान घायल हुए थे। मारे गए आतंकी से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया था।

शुरुआत में यह खबर आई थी कि दो आतंकी मारे गए हैं, लेकिन बाद में एक ही के मारे जाने की पुष्टि हुई।

पुलवामा हमला : 19 जवान सहित दो नागरिक घायल, एक जवान शहीद

इधर, कश्मीर घाटी में आतंकियों ने एक बार फिर पुलवामा हमला दोहराने की कोशिश की। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने 17 जून को आईईडी लगी कार से सेना के पेट्रोलिंग वाहन को उड़ाने की कोशिश की। इस हादसे में 19 जवान सहित दो नागरिक घायल हो गए हैं, जबकि एक जवान शहीद हो गया। इनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हादसे के बाद आस-पास के इलाकों में आतंकियों को तलाशने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया। यह हमला पाकिस्तान की ओर से आईईडी वाहन से हमले के इनपुट दिए जाने के बाद एक दिन बाद हुआ। इनपुट में दक्षिणी कश्मीर में संभावित हमले का खतरा बताया गया था। सूत्रों की मानें तो विस्फोट के तुरंत बाद पास ही में छिपे आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसका जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर पुलवामा जिले के लेथपोरा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए कार बम आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com