Breaking News

J&K: बर्फबारी से 500 करोड़ के सेब बर्बाद

Posted on: 06 Nov 2018 12:44 by Rakesh Saini
J&K: बर्फबारी से 500 करोड़ के सेब बर्बाद

जम्मू- कश्मीर के इलाकों में 24 घंटो में भारी बर्फबारी देखने को मिली है। बर्फ की वजह से शोपियां जिले के जावोरा गावों के इरफान अहमद ने इस वर्ष सेब की खेती शुरू  की थी.  फसल के कारण वह बेहद खुश थे लेकिन कुदरत को तो कुछ और ही मंजूर था। नवंबर के महीने में ही बर्फबारी होने के कारण उन्हें भारी नुकसान हुआ हैै। इसमें 12 कनाल का सेब का बाग तबाह हो गया जिस बाग से इन्हें करीब 21 लाख के सेब होने की उम्मीद ​थी उस बाग के पेड़ जमीन पर आ गिरे।

यह माल दिल्ली केे लिए पैक हुआ था और जिसके दिवाली पर अच्छे दामों पर बिकने की आशा थी, वो जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग के बंद होने के कारण रुक गया इनमें से काफी माल ख़राब हो गया है। दक्षिण कश्मीर के कई क्षेत्रों जैसे शॉपियां, पुलवामा, अनंतनाग से ऐसे ही नुकसान की खबर हैं। उत्तरी कश्मीर में सोपोर, बारामूला, कुपवाड़ा हर जगह सेब की खेती को बेहद नुकसान हुआ है।

कश्मीर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (केसीसीआई) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है, “अनंतनाग समेत विभिन्न इलाकों से प्राप्त प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चलता है कि 500 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है इनमें पेड़, फल, बाग सब को बहुत नुकसान हुआ है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com