इंदौर में पहली बार आयोजित होगा ‘दि आइटीए अवार्डज’, शिरकत करेंगी नामचीन हस्तियाँ

0
29

इंदौर। शहर के नेहरू स्टेडियम में आज 10 नवम्बर को टेलीविजन के सितारों का एक महाकुंभ आयोजित किया जा रहा है। यह कार्यक्रम शाम 6 बजे से प्रारंभ होगा। आयोजन की व्यापक तैयारियाँ की गयी हैं। स्टेडियम में भव्य मंच पर टेलीविजन के सितारे अपने-अपने कार्यक्रम की प्रस्तुतियां देंगे। साथ ही चयनित टेलीविजन कलाकारों को विभिन्न अवार्ड से नवाजा जायेगा। आज 10 नवम्बर को दिन इंदौर के इतिहास में अविस्मरणीय बनेगा।

यह कार्यक्रम राज्य सरकार के सहयोग से इंडियन टेलीविजन एकेडमी द्वारा आयोजित किया जा रहा है। समारोह का यह 19वाँ वर्ष है। ‘दि आइटीए अवार्डज’ टेलिविज़न दुनिया का सबसे बड़ा जश्न है। इसमें न केवल टीवी की पूरी बिरादरी हिस्सा लेती है, बल्कि साथ ही दर्शकों का अपार समूह भी इसके ‘पॉप्युलर-पोल’ में बेशुमार वोट डालता है। इस साल इन वोटों की संख्या एक करोड़ का आंकड़ा पार कर गई। अब 10 नवम्बर को इंदौर में एक ऐतिहासिक संगम का कार्यक्रम हो रहा है। इस 19वें ‘दि आइटीए अवार्डज’ को मध्य प्रदेश सरकार प्रस्तुत कर रही है। इसीलिए ये सितारों भरी शाम इस बार इंदौर के नेहरू स्टेडियम में जगमगाएगी।

इस साल के सबसे बड़े आकर्षणों में होगा नृत्य-संगीत का धमाल, जिसे देखकर दर्शक झूम उठेंगे। शाम की शुरूआत मध्य प्रदेश के कलाकारों द्वारा होगी। प्रदेश में भक्ति-संगीत की कोकिला आकृति मेहरा अपने सुरों का जादू बिखेरेंगी। आकृति के सुरों के साथ मध्य प्रदेश की शानदार झाँकियाँ भी एक विराट स्क्रीन पर देखी जा सकेंगी। ये लम्हा प्रदेश की आन, बान और शान का एक अनूठा दर्पण बनेगा। इसके साथ ही ‘इंडिया हैज़ गॉट टैलन्ट’ जीतनेवाली, प्रदेश की कत्थक की मानी हुई नृत्यांगना रागिनी मक्कड़ का कार्यक्रम होगा। रागिनी मक्कड़ स्टेज पर 80 नर्तकों के साथ अपनी प्रस्तुति देंगी।

इनके अलावा टेलिविज़न के एक से एक नामचीन सितारे भी यहाँ अपने जलवे बिखेरेंगे। इनमें से प्रमुख रूप से आशीष शर्मा, गौतम रोडे, मोहित मलिक, मुदित नायर, कृष्णा अभिषेक जैसी शीर्ष हस्तियाँ शामिल है। दर्शकों के दिलों पर राज़ करने वाली टीवी की प्रमुख महिला कलाकार शिवांगी जोशी, क्रिस्टल डी’सूजा, हेली शाह, अश्नूर कौर, रौशनी वालिया, शुभांगी अत्रे भी कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी।

कपिल शर्मा की प्रस्तुती होगी मुख्य आकर्षण

इस रात टेलिविज़न की दुनिया से आपके सबसे चहेते कलाकार नृत्य-संगीत के ऐसे जादू बिखेरेंगे कि हर आँख झपकना भूल जाएगी। लेकिन इस रात के आँचल में ये जलवे ही नहीं. और भी बहुत कुछ
होंगे। अनु और शशि रंजन द्वारा स्थापित ये अवार्डज, जिनमें टीवी की पूरी बिरादरी हिस्सा लेती है, हर्ष और उल्लास का एक ऐसा इंद्रधनुष रचते हैं कि जिसका कहीं कोई सानी नहीं है।

इस बार भी जहाँ एक तरफ़ गीत-संगीत के कार्यक्रम होंगे। वहीं दूसरी ओर सबको अपने हास्य के माध्यम से रंग जमाने वाले कपिल शर्मा का कार्यक्रम भी होगा। ‘कॉमेडी’ की चर्चा होते ही जो सबसे पहली छवि उभरती है, वो हैं कपिल शर्मा की। कपिल ने ‘टीवी कॉमेडी’ को मनोरंजन के शिखर पर खड़ा कर दिया है। ‘आइटीए अवॉर्डज़’ की इस शाम में कपिल शर्मा भी प्रमुख आकर्षण होंगे। अपनी लाजवाब ‘हाज़िर-जवाबी’ और व्यंग्य के तीरों के साथ कार्यक्रम देंगे। वहीं कृष्णा अभिषेक और कीकू शारदा की चुटकियाँ भी इस शाम को लहलहा देंगी। इनके साथ चंदन और चिंकी-मिंकी के हँसगुल्ले भी बार-बार गुदगुदाऐंगे।

देखी और सुनी जा सकेंगी ‘बेटी’ की गूंज

चकाचौंध कर देनेवाले ग्लैमर के बीच टीवी कलाकारों को पुरस्कार दिए जायेंगे। हर्ष और उल्लास भरे धमाल में एक और आवाज़ भी गूंजती है और वो है ‘बेटी’ की आवाज़! ‘बेटी’ ‘दि आइटीए अवार्डज़’ के प्रणेता अनु और शशि रंजन द्वारा स्थापित एक एनजीओ’ है जिसने पिछले 13 सालो से औरतों पर होने वाले अत्याचारों के खिलाफ़ एक जंग छेड़ रखी है। इसके साथ ही कन्या-उत्थान’ के लिए भी ‘बेटी’ निरंतर संघर्षरत हैं।

इस ‘एनजीओ’ ने प्रताड़ित महिलाओं और कन्याओं के भविष्य को सुधारने के लिए बेशुमार मुहिम छेड़ी हैं। फिर चाहे वो तेजाब की शिकार हों या यौन-शोषण और दूसरी प्रताड़नाओं को झेलती हुई अनगिनत बेसहारा औरतें। इसी सिलसिले में ‘बेटी’ ने एक बेटी जिनका पूरा चेहरा तेजाब डाल कर विकृत कर दिया गया था, के इलाज का खर्च उठाकर एक आदर्श उदाहरण प्रस्तुत किया। और ये यहीं खत्म नहीं हुआ इसके अलावा और भी कई इस तरह पीड़ित महिलाओं को सहारा दिया गया। लड़कियों की शिक्षा के लिए भी ‘बेटी’ अथक प्रयास करता रहा है, जैसे कि 300 से ज़्यादा बच्चियों के स्कूल का पूरा खर्चा उठाने का जिम्मा इस ‘एनजीओ’ ने ले रखा है। ये सब कर सकने के लिए बहुत ही अर्थ व्यवस्था की ज़रूरत होती है और इसमें ‘बेटी’ का साथ देने के लिए हर वर्ग की एक से एक मानी हुई हस्तियाँ खड़ी हुई है।

19वें ‘दि आइटीए अवार्डज़’ में भी ‘बेटी’ की पुकार को जन-जन तक पहुँचाने के लिए एक रैम्प बॉक’, आयोजित की जा रही है. जिसमें हिस्सा ले रहे हैं, अनिरुद्ध दवे, सुधांशु पांडे, विशाल सिंह, विकास मानकटला और कई दूसरे टेलिविज़न के नायक और इनके साथ ही रैम्प पर चलेंगी विधिया तिवारी, गरिमा जैन, हुनर गाँधी, खुद आइटीए अध्यक्षा अनु रंजन और इन दिनों अपने वेब-सीरीज फितरत से तहलका मचा देनेवाली अनुष्का रंजन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here