Breaking News

भारतीय टीम के लिए मुश्किल बन सकता है,ये गेंदबाज

Posted on: 06 Jun 2018 07:34 by krishnpal rathore
भारतीय टीम के लिए मुश्किल बन सकता है,ये गेंदबाज

 

भारत के खिलाफ होने वाले अफगानिस्तान के ऐतिहासिक टेस्ट मैच में अब सिर्फ आठ दिन का ही फासला रह गया है।  उससे पहले राशिद खान अपनी बेहतरीन फॉर्म में चल रहे है। और बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपनी गेंद से खुब जलवा दिखा रहे है।

via

राशिद खान की इस गेंदबाजी ने भारतीय टीम को सोचने पर मजबूर कर दिया है। इससे पहले इस गेंदबाज ने आईपीएल में भी अपनी गेंदबाजी से धूम मचा दी थी। टेस्ट सीरीज में ये गेंदबाज भारतीय टीम के लिए मुश्किल बन सकता है।

राशिद खान के ये रिकॉर्ड बता रहे है उनका जलवा 

हाल ही में हो रही अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश की सीरीज में राशिद खान की शानदार गेंदबाजी रही। अफगानिस्तान ने दूसरे टी-20 में भी बांग्लादेश को छह विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।  इस मैच में राशिद ने सिर्फ 12 रन देकर चार विकेट झटके।

via

आप सभी को बता दें कि राशिद खान ने पहले  टी-20 में 3 ओवर में सिर्फ 13 रन देकर 3 विकेट लिए थे। जिसकी वजह से अफगानिस्तान ने 45 रनों से जीत दर्ज कर ली थी।  कुल मिलाकर राशिद खान की गेंदबाजी की बात करे तो  उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में अब तक 2 टी-20 मैच में 7 ओवर की गेंदबाजी में महज 25 देकर 7 विकेट अपने नाम किए हैं।

ये गेंदबाज बस 19 साल का है,और इसके रिकॉर्ड आप खुद देख लीजिये-

via

अफगानिस्तान के 19 साल के युवा लेग स्पिनर राशिद खान ने 32 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 12.82 की बेहतरीन औसत से 56 लिए है और  43 वनडे में उन्होंने अभी तक 14.4 की औसत से 100 अपने नाम किये है। इसके अलावा राशिद खान वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने के मामले में पाकिस्तान के दिग्गज सकलैन मुश्ताकको भी पीछे छोड़ चुके है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com