क्या आदिवासी सीटों को लेकर भाजपा संकट में फंस गई है | Is BJP facing trouble in ‘Tribal Seats’?

0
44
BJP_Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी द्वारा एक आपात बैठक बुलाई गई है इस बैठक में आदिवासी क्षेत्रों में जो इमेज झेलना पड़ रहा है पार्टी को उस पर चर्चा की जाएगी । इस बैठक में शहडोल बालाघाट धार राजगढ़ सीधी और खजुराहो में जो माहौल बन रहा है उसको लेकर पार्टी हाईकमान बहुत परेशान दिख रहा है इन सभी जगहों पर पार्टी में बगावत के सुर उभर रहे हैं कुल मिलाकर यह कहा जा रहा है।

बालाघाट में भाजपा प्रत्याशी डॉ ढाल सिंह बिसेन के खिलाफ सांसद बोध सिंह ने मोर्चा खोल लिया है बहुत सिंह ने पार्टी भी छोड़ दी है इधर शहडोल में ज्ञान सिंह जो कि वर्तमान में सांसद हैं वह भाजपा प्रत्याशी को सपोर्ट नहीं कर रहे हैं बताया जाता है कि विधानसभा चुनाव में 2018 में 22 आदिवासी सीटों में से 12 सीटों पर भाजपा को नुकसान हुआ है।

2013 के चुनाव में भाजपा को यहां से 18 सीटें मिली थी और कांग्रेस के पास चार थी लेकिन 2018 चुनाव में उल्टा हो गया इंग्लिश को 16 सीटें मिली भाजपा को मात्र 6 सीटों पर रुकना पड़ा कुल मिलाकर धार सीट का गणित भी गड़बड़ा गया है ।यहां पर भारतीय जनता पार्टी ने छतर सिंह दरबार को टिकट दिया है लेकिन हालत यह है कि विक्रम वर्मा रंजना बघेल से लेकर तमाम आदिवासी नेता दरबार का विरोध कर रहे हैं धार में तो हालत इतनी खराब हो गई है संघ को अब दखल देते हुए एक बैठक बुलाना पड़ी है।

Read more : आखिर अंबेडकर को PM के तौर पर देखने की बात कभी किसी ने क्यों नहीं की? | Why has not anyone ever talked about Ambedkar as a PM?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here