मोदी के लिए सड़क पर उतरे ‘अभिनंदन’, जानिए क्या है सच | ‘ABINANDAN’ on the road for Modi, know what is truth?

0
101
abhinandan

क्या भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन भाजपा के प्रचार के लिए उतर आए है? क्या पहले चरण में उन्होंने भाजपा को वोट दिया है? क्या अभिनंदन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ और कांग्रेस पार्टी पर सवाल उठाए हैं? ये सवाल हम यूं ही नहीं उठा रहे है। ये सवाल तब उठने लगे है जब उनकी कुछ तस्वीरें सोशल मेडिया में वायरल हो रही है। उनकी इस तस्वीर के साथ एक मैसेज भी वायरल हो रहा है जिसमे ऐसी बातें कही गई है। इस वायरल मैसेज की सच्चाई क्या है हम आपको बताने जा रहे है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस फोटो को ध्यान दे देखने पर पता चलेगा कि ये फोटो अभिनंदन का नहीं है। फोटो में दिख रहे शख्स की मूंछें भले ही अभिनंदन से मूंछों से मिलती हो लेकिन चेहरे की कई चीजे अलग है।

भारतीय वायुसेना के नियमों के मुताबिक़ सेवा में रहते हुए वे किसी भी राजनीतिक पार्टी से नहीं जुड़ सकते और न ही उनके लिए अपील कर सकते हैं। बता दे कि विंग कमांडर अभिनंदन ने 26 मार्च 2019 को ड्यूटी ज्वाइन कर ली थी।

गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। इस एयरस्ट्राइक के बाद सीमा पर पाकिस्तान की गतिविधियां बढ़ गई थी। इस दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने अपने मिग-21 विमान से पाकिस्तान के F-16 विमान को खदेड़ दिया था और उनका विमान पाकिस्तान की सीमा में जाकर क्रेश हो गया था।

पाकिस्तान की सीमा में होने के कारण वहां की सेना ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। हिरासत में लिए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन्हें छोड़े जाने का ऐलान किया था। घटना के 2 दिन बाद ही अभिनंदन को पाकिस्तान ने रिहा कर दिया था। इस दौरान उनकी मूंछों की भी काफी चर्चा हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here