आईपीएस सचिन अतुलकर से सीएम हुए प्रभावित, 15 अगस्त पर रिवाल्वर देकर करेंगे सम्मानित

0
52
  • ऐसा मध्यप्रदेश में पहला मौका मुख्यमंत्री द्वारा किसी पुलिस अधिकारी का सम्मान रिवाल्वर देकर किया जा रहा है
  • आपके सम्मान ने मेरी जिम्मेदारी बढ़ा दी- एसपी उज्जैन – सचिन अतुलकर

सागर SP रहे IPS अधिकारी सचिन कुमार अतुलकर द्वारा अपराध रोकथाम को लेकर की जा रही कार्रवाई से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी प्रभावित है। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भोपाल में लाल परेड ग्राउंड पर आईपीएस अधिकारी सचिन कुमार अतुलकर को सम्मानित किया जाएगा । इसके अलावा मुख्यमंत्री कमलनाथ स्वयं रिवाल्वर देकर आईपीएस अधिकारी सचिन कुमार अतुलकर को पुरस्कृत करेंगे।

पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर ऐसे आईपीएस अधिकारी हैं जिनका नाम पिछले दिनों विधानसभा के रिकॉर्ड पर अच्छी कार्रवाइयों को लेकर दर्ज हुआ है। जब विधानसभा में पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर द्वारा किए गए एनकाउंटर और अपराध नियंत्रण को लेकर उठाए गए कदम की चर्चा हुई तो पूरा सदन आकर्षित हो गया।
पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर को 15 अगस्त के अवसर पर लाल परेड ग्राउंड पर सम्मानित किया जाएगा । इसके अलावा सरकार की ओर से उन्हें मुख्यमंत्री रिवाल्वर भेंट करेंगे। यह पहला मौका है जब उज्जैन में कार्य करते हुए किसी आईपीएस अधिकारी को प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा रिवाल्वर भेंट की जा रही हो

आईपीएस अधिकारी सचिन कुमार अतुलकर ने अभियान पवित्र के जरिए पूरे देश में उज्जैन को नहीं पहचान दिलाई है । इसके अलावा वे कई और रिवार्ड भी हासिल चुके हैं।

शानदार कार्यशैली द्वारा पुलिस कप्तान ने पूरी शिद्दत के साथ जिले भर में अपराध रोकने के साथ-साथ अंतिम पंक्ति के लोगों को भी न्याय दिलाने में पूरी कोशिश की है ।उज्जैन में बीस बीस साल पुराने मकानों के कब्जे पुलिस कप्तान द्वारा गाए गए हैं। इसके अलावा रोज जनसुनवाई के माध्यम से लोगों की समस्याएं हल करवाइ है। पुलिस कप्तान ने अच्छा काम करने वाले पुलिसकर्मियों को लगातार प्रोत्साहित किया है।

पुलिस अधीक्षक सचिन कुमार अतुलकर को पहले भी कई अवार्ड मिल चुके हैं जो निम्नलिखित है-

2012 – CM कॉमेंडेशन पदस्थापना बालाघाट
2013 – दुर्गम सेवा पदक – केंद्र शासन पदस्थापना बालाघाट
2014- कठिन सेवा मेडल – राज्य शासन पदस्थापना बालाघाट
2016- देश का सबसे सुरक्षित शहर के SP ज़िला सागर
2019 – CM कॉमेंडेशन और रिवाल्वर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here