Breaking News

IPL की वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम का बुरा हाल

Posted on: 06 Jan 2019 15:53 by Amit Shukla
IPL की वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम का बुरा हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट का चौथा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। टीम इंडिया इस सीरीज में कंगारू टीम से 2-1 से आग है। सिडनी में जिस तरह का खेल चल रहा है उसको देख कर लगता है कि ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में कही भी जीत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस खराब प्रदर्शन को देख कर पर पूर्व कप्तान इयान चैपल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टीम की खराब स्थिति के लिए आईपीएल और बिग बैश लीग जैसे टी-20 टूर्नामेंट हैं।

इयान चैपल ने कहा ‘ऑस्ट्रेलिया के खराब प्रदर्शन के लिए कहीं न कहीं आईपीएल और बिग बेश लीग जैसे टूर्नामेंट जिम्मेदार हैं। तकनीकी समस्या एक प्रक्रिया के तहत कोचिंग की कमी खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट पर ज्यादा फोकस देना और फ्रेंचाइजी लीग्स में बहुत ज्यादा खेलने की वजह से टीम का यह परिणाम है।

उन्होंने कहा, ‘कंगारुओं में जज्बे की कोई कमी नहीं है। युवा खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अनुरूप तैयार नहीं कर पाए हैं। नए युवा सितारे दूसरी राह पर निकल पड़े हैं। इसके लिए कहीं न कहीं हमारा सिस्टम भी जिम्मेदार है। क्लब और इंटर-स्टेट क्रिकेट में भी समस्या नजर आती है। खिलाड़ियों की प्रतिभा विकसित न हो पाने की वजह से उन्हें दूसरे रास्ते खोजने पड़ रहे हैं।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com