Breaking News

आईपीएल मामले में ED नहीं करेगा जांच,शशि थरूर को मिली बड़ी राहत

Posted on: 06 Jun 2018 09:40 by krishnpal rathore
आईपीएल मामले में ED नहीं करेगा जांच,शशि थरूर को मिली बड़ी राहत

नई दिल्ली: सुनंदा पुष्कर हत्‍या मामले में आरोपी बनाए जाने के बाद कांग्रेस नेता शशि थरूर को एक बड़ी राहत मिली है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) अब आईपीएल मामले की जांच नही करेगा। दिल्ली पुलिस ने ईडी से थरूर के खिलाफ आईपीएल मामले की पड़ताल करने को कहा था। दिल्ली पुलिस ने कहा था कि, आईपीएल ऐंगल से जांच करने पर नए तथ्य सामने आ सकते हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस ने जिन धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है,वो ईडी के अंतर्गत नहीं आता है। फ़िलहाल  ईडी जांच नही करेगा।  दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 306 और 498 (ए) के तहत आरोप-पत्र दायर किया है और दोनों ही  धाराएं ईडी के दायरे में नहीं आती है। 

दरअसल मामला ये है कि,एसआईटी की जांच में कोच्चि टीम को खरीदने से पहले कई दांव लगाए। जांच में ये भी आरोप लगा था कि,सुनंदा पुष्‍कर को शेयर किसी पैसे के बदले नहीं दिए गए थे, बल्कि उनका शेयर स्वेट शेयर की श्रेणी में आता है।  स्वेट यानी किसी व्यक्ति की मेहनत के बदले कंपनी में मिलने वाला शेयर। पुलिस जांच कर रही थी कि सुनंदा ने ऐसा किया क्या था,कि उसे आईपीएल कंपनी में 70 करोड़ रुपये का शेयर दिया गया।

via

यही नहीं, इस कंपनी की बोली लगने के समय भी कई गड़बड़िया हुवी थी। पुलिस के अनुसार मंत्री रहते समय थरूर ने कंपनी की बोली के समय कुछ ऐसे काम किए थे

जिससे कोच्चि टीम को खरीदने में मदद मिली थी और लोकसभा में थरूर ने कहा कि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com