Breaking News

आईपीएल मैच का सट्टा करने वाला पकड़ाया | IPL match dealer caught

Posted on: 03 Apr 2019 20:58 by Mohit Devkar
आईपीएल मैच का सट्टा करने वाला पकड़ाया | IPL match dealer caught

इंदौर।आईपीएल मैचों में सट्टे का कारोबार करने वाला सटोरिया क्राईम ब्राँच इन्दौर की गिरफ्त में।05 मोबाईल, 01 लेपटाप, 01 एलईडी टीवी, लाखों के हिसाब किताब की डायरियों सहित नगदी 41,100 रुपये बरामद।आरोपी टैैक्स कंसल्टैंसी भी चलाता था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रुचि वर्धन मिश्र इन्दौर (शहर) द्वारा आई.पी.एल. क्रिकेट मैचों के दौरान सक्रिय हुये सटोरियों पर निगरानी रखकर उन पर वैधानिक कार्यवाही करने हेतु इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया था। उक्त निर्देशो के तारतम्य में पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) इंदौर श्री अवधेश कुमार गोस्वामी के निर्देशन में क्राईम ब्राँच की टीमों को सट्टा संचालित करने वाले सक्रिय सटोरियों के संबंध में आसूचना संकलित कर उनकी धरपकड़ करने हेतु समुचित दिशा निर्देश दिये गये।

क्राईम ब्राँच इंदौर की टीम को मुखबिर तंत्र के माध्यम से सूचना मिली थी कि थाना एमआईजी क्षेत्रांतर्गत श्रीनगर एक्सटेंशन कॉलोनी में एक व्यक्ति बड़े पैमाने पर आईपीएल क्रिकेट मैचों के दौरान ऑनलाईन सट्टा संचालित कर रहा है। सूचना विश्वसनीय होने से क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा थाना एमआईजी पुलिस के साथ संयुक्त कार्य्वाही करते हुये, श्रीनगर एक्सटेंशन मे मुखबिर द्वारा बताये स्थल पर पहुँचकर दबिश दी तो मकान के अंदर एक व्यक्ति आईपीएल के मैच का लेपटॉप व फोन पर आनलाईन सट्टा लेते हुये मिला जिसने अपना नाम पारितोष श्रीवास्तव पिता रमाशंकर श्रीवास्तव उम्र 38 साल निवासी- हाल मुकाम म.नं. 9 श्रीनगर एक्सटेंशन इन्दौर तथा स्थायी पता दृ फैजाबाद उत्तरप्रदेश का होना बताया। तलाशी के दौरान आरोपी के कब्जे से 05 मोबाईल फोन, 01 एलईडी टीवी, 02 कैलकुलेटर, 01 लेपटाप, लाखों रुपये के हिसाब किताब की डायरियों सहित व 41100 रुपये बरामद हुये। आरोपी पारितोष के विरूद्ध थाना एमआईजी में अपराध क्रमाँक 212/19 धारा 4 (क) सट्टा अधिनियम के तहत पंजीबद्ध किया गया है।

आरोपी पारितोष श्रीवास्तव ने पूछताछ में बताया कि वह मूलतः जिला फैजाबाद उत्तरप्रदेश का रहने वाला है तथा विगत 12 वर्षों से इन्दौर में रह रहा है। आरोपी, एमबीए तक पढ़ा है तथा वर्तमान मे टैक्स कंसल्टेंट, क्रेडिट कार्ड व पेनकार्ड आदि के लिये एजेंट के रुप में इन्दौर में काम करता है। आरोपी विगत 6 माह से क्रिकेट के सट्टे का काम कर रहा था आरोपी ने बताया कि उसे इंडिया आस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज के दौरान सट्टे के कारोबार मे लाखों का घाटा हो गया था इसलिये घाटे से उबरने के लिये वह आईपीएल मैचों मे बड़े स्तर पर सट्टे का कारोबार संचाालित कर रहा था। आरोपी श्रीनगर एक्सटेंशन जैसे पॉश ईलाके में राकेश शुक्ला के मकान में विगत पांच साल से किराये से रह रहा था जोकि किराये के मकान में ही सट्टे का कारोबार करने लगा था। आरोपी पारितोष से अन्य सटोरियों के संबंध में विस्तृत जानकारी ज्ञात की जा रही है।

Read More:बीजेपी ने काटा किरीट सोमैया का टिकट, अखिलेश को टक्कर देंगे निरहुआ | Lok Sabha Elections 2019 BJP Releases 16th List of Candidates Nirhua gets Ticket from Azamgarh

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com