IPL-2019 : आंद्रे रसेल के छक्कों से छूटा बेंगलुरु को पसीना | IPL: Bengaluru sweating from Andre Russell’s sixes

0
52
Andre russel

आईपीएल के इतिहास में एक और रिकॉर्ड पारी दर्ज हो गई है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल ने धुआंधार पारी खेलते हुए लगभग हारा हुआ मैच अपनी टीम को जीता दिया। 205 रन का पीछा कर ही कोलकाता नाइट राइडर्स के 16 ओवर खत्म होने के बाद लग रहा था कि मैच बेंगलुरु की झोली में है, लेकिन 17 ओवर में सिराज अहमद की एक बड़ी चूक ने रसेल को मौका दे दिया और उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स को मैच जीता दिया।

आंद्रे रसेल ने सिर्फ 13 गेंद पर सात छक्के लगाकर 48 रन ठोंक दिए, अगर उन्हें एक गेंद और खेलने को मिल जाती तो वह सबसे कम गेंदों पर 50 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाते। इस मैच में टर्निंग पाइंट सिराज अहमद की गेंदबाजी रही। सिराज ने मैच के दौरान विमर गेंद फेंकी। विमर गेंद वोह होती है, जो कमर की हाइट से ऊपर बिना टप्पे की गेंद सीधे बल्लेबाज पर की गई हो। नियमों के तहत सिराज को बॉलिंग से रोक दिया और यह नोबेल कह लाई, अगली गेंद नए गेंदबाज स्टाइलिस्ट ने फेंकी जो कि फ्री हिट थी और इस फ्री हिट पर रसेल ने छक्का जड़ दिया। उसके बाद की दो और गेंदों पर भी वे 2 छक्के मारने में कामयाब हुए और यहीं से मैच पूरी तरह से पलट गया। अब आईपीएल में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का सफर खत्म होता दिख रहा है। उसे अब अपने बचे हुए मैचों में सभी जीतना होंगे, तब प्ले ऑफ में पहुंचने की गुंजाइश बनी रहेगी जिसकी संभावनाएं ना के बराबर हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है।

Read More : आईपीएल 2019 – जीत के इरादे से उतरी बैंगलुरू टीम विराट कोहली ने जड़ा 36 वाँ अर्द्धशतक/IPL 2019 – Bangalore team wants to win today’s match,Virat Kohli picks up his 36th fifties

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here