Breaking News

IPL 2019: चेन्नई को हरा फाइनल में पहुंची मुंबई | “IPL 2019: Mumbai Indians reached in Final”

Posted on: 08 May 2019 17:38 by Surbhi Bhawsar
IPL 2019: चेन्नई को हरा फाइनल में पहुंची मुंबई | “IPL 2019: Mumbai Indians reached in Final”

नई दिल्ली: आईपीएल सीजन-12 के पहले सेमीफाइनल में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को उनकी शानदार बल्लेबाजी के कारण मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने 14-14 लीग मैचों में से 9-9 मैचों में जीत दर्ज की थी। अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहने के कारण पहले सेमीफाइनल हारने के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स को दूसरा सेमीफाइनल खेलने का मौका मिलेगा।

टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम को पहले झटका तीसरे ओवर में ही लग गया। राहुल चाहर ने तीसरे ओवर के पहेली ही गेंद पर फाफ डु प्लेसिस को स्थानापन्न खिलाड़ी अनमोलप्रीत के हाथों कैच कराकर मुंबई को मैच की पहली सफलता दिलवाई। फाफ डु प्लेसिस 11 गेंदों पर मात्र 6 बनाकर आउट हो गए। इसके अगले ही ओवर में जयंत यादव ने सुरेश रैना को आउट करके मुंबई को दूसरी सफलता दिलवाई। जयंत यादव की गेंद को जोर से मारने के चक्कर सुरेश रैना गेंद में हवा में मार बैठे जिसको जयंत ने खुद ही लपक लिया।

लड़खड़ाती चेन्नई को क्रुणाल पंड्या ने एक ओवर बाद ही ने एक और झटका विकेट झटका कर चेन्नई की कमर तोड़ दी। क्रुणाल पंड्या ने छठे ओवर की आखरी गेंद पर शेन वाटसन को जयंत यादव के हाथों कैच करा कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। पावरप्ले में ही अपने तीन विकेट खो चुकी चेन्नई को मुरली विजय और अंबाती रायडू का सहारा मिला। दोनों ने मिलकर 6 ओवर में 33 रनों की साझेदारी की, भले ही ये दोनों थोड़ा धीरे खेले परन्तु टीम को संतुलित स्थति में ले आए।

12वें ओवर की अंतिम गेंद पर राहुल चाहर ने स्टंप आउट करके मुंबई को चौथी सफलता दिलवाई। विजय ने 26 गेंदों में 26 रन बना कर आउट हो गए। विजय के आउट महेंद्र सिंह धोनी और अम्बाती रायडू ने बचे हुए 8 ओवर में 67 रन बना कर टीम को 132 रनो तक पहुँचाया था। बता दे की रायडू ने 37 गेंदों पर 42 रन और धोनी ने २९ गेंदों पर 37 रन बनाए थे।

133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी खराब रही थी। पारी की दूसरी ही गेंद पर राहुल चाहर ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को एलबीडबल्यू करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। रोहित मात्र चार रन बना कर आउट हो गए। इसके दो ओवर बाद ही मुंबई इंडियंस के ओपनर डी कॉक को हरभजन ने फाफ डु प्लेसिस के हाथों कैच कराकर मुंबई को दूसरा झटका दिया।

इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने 79 रनों के साझेदारी करके मुंबई को फाइनल लगभग पहुँचा ही दिया था। 14वें ओवर की आखरी दो गेंदों पर इमरान ताहिर ने लगातार दो विकेट लेकर थोड़ी सनसनी फैला दी थी। ताहिर ने ईशान किशन और क्रुणाल को लागतार दो गेंदों पर आउट किया था, परन्तु सूर्यकुमार यादव ने हार्दिक पांड्य के साथ मिलकर मुंबई को आसानी से जीत दिलवा दी। सूर्यकुमार ने 54 गेंदों पर 71 रन बनाए थे।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com