Breaking News

IPL 2019: यदि दिल्ली जीती तो बन जाएगा यह रिकॉर्ड | IPL 2019: If ‘Delhi Capitals’ wins, it will be a Record

Posted on: 08 May 2019 17:47 by Surbhi Bhawsar
IPL 2019: यदि दिल्ली जीती तो बन जाएगा यह रिकॉर्ड | IPL 2019: If ‘Delhi Capitals’ wins, it will be a Record

नई दिल्ली: जैसे की आपको पता ही होगा की आईपीएल का 12वां सीजन अपने आखरी चरण में है। मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर पहले ही फाइनल में पहुँच चुकी है। अब बात होती है की फाइनल में पहुँचने वाली दूसरी टीम के बारे में, फाइनल में मुंबई का सामना इन तीन टीमों में से किसी एक टीम से होगा। इनमें चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स शामिल है। चेन्नई भले ही एक बार सेमीफाइनल हार चुकी हो परंतु अंक तालिका में पहले दो स्थानों पर रहेने क फायदा मिलेगा।

बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में एलिमिनेतर खेलेंगे जिसका विजेता शुक्रवार को चेन्नई के खिलाफ खेलेगी और उसका विजेता शनिवार को फाइनल में मंबई के खिलाफ खेलेगा। गौरतलब है कि चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स ने 9-9 मैच जीते थे परंतु नेट रन रेट के कारण मुंबई पहले, चेन्नई दूसरे और दिल्ली तीसरे स्थान पर रही थी।

कुछ ऐसे बनेगा रिकॉर्ड

अगर बुधवार को होने वाले एलिमिनेटर में दिल्ली अगर जीत दर्ज करती है तो वह पहली बार कोई नॉक-आउट मैच जीतने में सफल होगी। बता दे की दिल्ली ऐसी एक मात्र टीम है जो आज तक फाइनल ता नही पहुँच पाई है। दिल्ली इसके साथ-साथ ऐसी एक मात्र टीम है जो आज तक कोई नहीं नॉक-आउट मैच नही जीत पाई है। इस कारण दिल्ली को आईपीएल के सबसे असफल मानी जाती है।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com