INX मीडिया मामला: चिदंबरम को होगी जेल या मिलेगी बेल? 5 सितंबर को सुनवाई

0
75
chidambaram

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को फिलहाल कोई राहत नही मिली है। शीर्ष अदालत ने मंगलवार को कहा है कि चिदंबरम फिलहाल सीबीआई हिरासत में ही रहेंगे। कोर्ट ने कोग्रेस नता के वकील से कहा है कि वह निचली अदालत में सोमवार को दायर की गई जमानत याचिका पर 5 सितंबर तक कोई जोर न दें। बता दे कि इस याचिका पर निचली अदालत में आज सुनवाई होगी।

न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की पीठ ने कहा है कि चिदंबरम ने के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए जाने और उन्हे सीबीआई हिरासत में भेजने के निचली अदालत के के आदेशों को चुनौती देने वाली याचिका पर पांच सितंबर को सुनवाई होगी। पीठ ने कहा कि हम इस बात के लिए सजग है कि हमारे द्वारा निचली अदालत का अधिकार क्षेत्र नहीं छीना जाना चाहिए।

इससे पहले वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कोर्ट से उन्हे तिहाड़ जेल नहीं भेजे जाने का अनुरोध किया था। उन्होने कहा था कि उन्हे घर में ही नजरबंद कर दिया जाए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अगर निचली अदालत द्वारा सोमवार को उनकी जमानत याचिका पर फैसला नहीं करती है तो उनकी सीबीआई हिरासत तीन दिन बढ़ा दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here