INX मीडिया केस : CBI ने दायर की चार्जशीट, चिदंबरम सहित 14 लोग बनाए गए आरोपी

आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिसमें पी चिदंबरम सिहित 14 लोग आरोपी बनाए गए हैं। इस मामले मेुं दिल्ली की एक अदालत 21 अक्टूबर को सुनवाई करेगी।

0
41
chidambaram

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया घोटाला मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है। जिसमें पी चिदंबरम सिहित 14 लोग आरोपी बनाए गए हैं। इस मामले मेुं दिल्ली की एक अदालत 21 अक्टूबर को सुनवाई करेगी।

बता दे कि केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने चार्जशीट में पीटर मुखर्जी, कार्ति चिदंबरम, भास्कर, पी चिदंबरम, सिंधुश्री खुल्लर, अनूप पुजारी, प्रबोध सक्सेना, आर प्रसाद, आईएनएक्स मीडिया, एएससीएल और शतरंज प्रबंधन को आरोपी बनाया गया है। साथ ही वित्त मंत्रालय के चार पूर्व अफसरों का भी नाम शामिल है।

सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट को बताया कि पी चिदंबरम के खिला फ बयान देने वालों में सिर्फ इंद्राणी मुखर्जी शामिल नहीं हैं। बल्कि एक और गवाह शामिल है।

वहीं इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। गुरूवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने उन्हे 24 नवंबर तक प्रवर्तन निदेशलय की हिरासत में भेज दिया है। साथ ही सीबीआई मामले में भी चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 24 नवंबर तक बढ़ाई गई है।

ये है मामला?

जांच ऐजेंसियों ने दावा किया है कि 2007 में चिदंबरम के वित्त मंत्री के कार्यकाल के दौरान उन्होने पीटर मुखजी और इंद्राणी मुखर्जी की आईएनएक्स मीडिया कंपनी को मंजूरी दिलवाई थी। जिसमें 5 करोड़ रुपए के निवेश को मंजूरी दी गई थी, लेकिन कंपनी में 305 करोड़ रुपए का विदेशी निवेश आया था। यानी 300 करोड़ रुपए ज्यादा। वहीं कंपनी ने खुद को बचाने के लिए पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के साथ मिलकर साजिश रची और सरकारी अफसरों को प्रभावित करने की कोशिशें की गई। दावा किया जा रहा है कि इस मामले में कार्ति चिदंबरम ने रिश्वत ली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here