Breaking News

इंदिरा सिक्योरिटीज़ का इन्वेस्टर्स अवेयरनेस प्रोग्राम शेयर मार्केट न्यूज़ मे लाभार्जन

Posted on: 11 May 2018 04:19 by Ravindra Singh Rana
इंदिरा सिक्योरिटीज़ का इन्वेस्टर्स अवेयरनेस प्रोग्राम शेयर मार्केट न्यूज़ मे लाभार्जन

इंदौर: सच्चा दोस्त वह होता है जो कठिन परिस्थितियों में आपको सहारा देता है। जीवन में हमारे द्वारा किये गए निवेश ऐसे ही दोस्तों में से एक हैं। विपरीत परिस्थितियों में ये निवेश हमारे काम आते हैं। शेयर मार्केट में निवेश एक बहुत ही अच्छा और सफल कदम है, लेकिन अक्सर इसे लेकर लोगों के मन में कई भ्रांतियां होती हैं, जिसकी वजह से लोग शेयर मार्केट से जुड़ने में डरते हैं। लोगों के मन से इस डर को निकालकर शेयर मार्केट को उनका सच्चा दोस्त बनाने के लिए 12 मई को ‘इंदिरा सिक्योरिटीज़ प्राइवेट लिमिटेड’ एक विशेष ‘इन्वेस्टर्स अवेयरनेस प्रोग्राम’ आयोजित करने जा रहा है।

Mr. Dharmesh Khandelwal (Vice President - Indira Group)

ब्रिलियंट कन्वेक्शन सेंटर में होने जा रहे इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि और प्रमुख वक्ता के तौर पर सीएनबीसी के ख्यात मार्केट एक्सपर्ट ‘प्रकाश दीवान’ मौजूद होंगे। वे कार्यक्रम में उपस्थित इन्वेस्टर्स और ट्रेडर्स के साथ ही सामान्य जन को शेयर मार्केट से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें बताएँगे।

इस अवसर पर इंदिरा सिक्योरिटीज़ प्राइवेट लिमिटेड के प्रमोटर डायरेक्टर श्री संजय चिरंजीलाल बक्शी तथा डायरेक्टर श्री विजित विजय रामावत एवं डायरेक्टर श्री नेवी विजय रामावत भी उपस्थित रहेंगे। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य लोगों के मन में शेयर बाज़ार के प्रति बैठी गलत धारणा को दूर करना तथा निवेश के लाभदाई एवं सुरक्षित तरीकों की जानकारी देना होगा।

Mr. Nishant Chopra (Research Head - Indira Securities)

उल्लेखनीय है कि इंदिरा सिक्योरिटी प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना सन 1987 में की गई थी। तब से अब तक तीन दशकों से भी अधिक समय में संस्थान ने हमेशा लोगों को सही और सुरक्षित निवेश से जोड़ने के लिए मार्गदर्शन दिया है संस्थान का उद्देश्य सामान्य जन के साथ ही इन्वेस्टर्स और ट्रेडर्स को भी शेयर बाजार के सकारात्मक और लाभदाई पहलू से जोड़े रखना है।

इसी कड़ी में हर वर्ष करीब कई सेमीनार संस्थान द्वारा विभिन्न शहरों में आयोजित किये जाते हैं। ऐसे सेमिनारों में शेयर मार्केट से मिलने वाले शानदार रिटर्न्स, म्यूचल फंड और एसआईपी के जरिये किये जाने वाले लॉन्ग टर्म निवेश तथा कई जगह थोड़ा-थोड़ा निवेश करने जैसे विषय शामिल हैं। संस्थान इस बात पर विश्वास करती है कि पहले हमें खुद निवेश की पूरी जानकारी लेना चाहिए, फिर आगे बढ़ना चाहिए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com