Breaking News

InternationalWomensDay: जानिए क्या करती है दुनिया की सबसे अमीर महिला | Richest Woman of world Francoise Bettencourt

Posted on: 08 Mar 2019 15:16 by Surbhi Bhawsar
InternationalWomensDay: जानिए क्या करती है दुनिया की सबसे अमीर महिला | Richest Woman of world Francoise Bettencourt

आज यानी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर हर तरफ महिलाओं की चर्चा हो रही, हर कोई महिलाओं के कारनामों को याद कर रहा है और उन्हें सलाम कर रहा है। यदि आपसे पूछा जाए कि देश का सबसे अमीर व्यक्ति कौन है तो आप बता देंगे। यदि आपसे पूछा जाए कि दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति कौन है तो आप बता देंगे लेकिन हम आपसे पूछे कि दुनिया की सबसे अमीर महिला कौन है तो इसका जवाब आपके पास शायद ही होगा।

read more: InternationalWomensDay: है नमन इन वीरांगनाओं को

दुनिया की सबसे अमीर महिला का नाम आप में से बहुत कम लोग जानते होंगे। आज इस ख़ास मौके पर हम आपको उस महिला का नाम ही नहीं बताएंगे बल्कि यह भी बताएंगे कि वह कौन है, क्या करती हैं और उनके पास कितना पैसा है।

ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट कंपनी की वारिस

दुनिया की सबसे अमीर महिला का नाम Francoise Bettencourt है। फ्रैंकोइस बेटनकोर्ट लॉरेल के संस्थापक यूजीन शूएलर की पोती और 1997 से कंपनी के बोर्ड की सदस्य हैं। सितंबर 2017 में मां की मौत के बाद बेटनकोर्ट ने अरबपतियों की सूची में कदम रखा था। उनकी संपत्ति में करीब 7.1 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ था।

read more: InternationalWomensDay: एयरलाइन कंपनियों ने महिलाओं के लिए की अनोखी पहल | Air India’s Hand Out 12 International Flights to Women

अरबपतियों की सूची में यहां है नंबर

वैसे तो फ्रैंकोइस बेटनकोर्ट दुनिया की सबसे अमीर महिला है लेकिन अरबपतियों की सूची में इनका नाम 15वें स्थान पर आता है। बेटनकोर्ट से पहले 14 पुरुष अरबपतियों के नाम है। ख़ास बात तो यह है कि इस सूची में 13वें स्थान पर देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी का नाम है।

must read: Alka Lamba : पति को तलाक देने के बाद शुरू किया अपना लंबा राजनीतिक करियर| Alka Lamba long career in political career

इतनी है संपत्ति

दुनिया की सबसे अमीर महिला फ्रैंकोइस बेटनकोर्ट की कुल संपत्ति करीब 51.2 बिलियन डॉलर है। भारतीय रुपये के अनुसार उनकी की बात करे तो यह करीब 35.89 लाख करोड़ रुपये है। पिछले साल इस लिस्ट में बेटनकोर्ट दूसरे स्थान पर रही थीं और दुनिया की दूसरी सबसे अमीर महिला थीं।

must read: Famous Actress और Union Minister Smriti Irani मैकडॉनल्ड में वेटर का काम करती थी| Smriti Irani used to work as a waiter in McDonald’s

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com