केरल से एकमात्र महिला सांसद बनने वाली राम्या की दिलचस्प कहानी

0
69
ramya

इस लोकसभा चुनाव में बड़े-बड़े राजनेताओं के साथ आम राजनेता भी सुर्खियों में बने रहे, उन्हीं में से एक है राम्या हरिदास मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के गढ़ अलथुरा में कांग्रेस पार्टी की राम्या ने अपनी जीत के झंडे गाड दिए है। राम्या ने यहां दो बार सांसद रहे डॉ. पीके बीजू को 1 लाख 58 हजार 968 वोटों के अंतर से मात दे दी।

महज 33 वर्ष की राम्या ने माकपा के दिग्गज देता को हराया ही नहीं बल्कि जनता के दिलों में अपनी जगह भी बना ली है। राम्या का नाम राजनीति की दुनिया में नया है, लेकिन उनकी जीत हम सभी के लिए एक उदाहरण है। राम्या केरल से चुनी गई एकमात्र महिला सांसद हैं।

राम्या को इस चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद चुना था। अलथुरा लोकसभा सीट को माकपा का गढ़ माना जाता है, लेकिन राम्या ने वहां जीत हासिल कर नामुमकिन को मुमकिन किया है। राम्या 2010 में टैलेंट हंट में जीतकर चर्चा में आई थीं। यह टैलेंट हंट ‘भविष्य का नेता’ चुनने के लिए आयोजित हुआ था।

राम्या हरिदास एक साधारण परिवार से है, उनके पिता मजदूरी करते हैं। राम्या सिंगर भी है वह चुनाव प्रचार के दौरान गाना गाती थी जिसका विपक्ष ने जमकर मजाक बनाया था। विरोधियों का कहना था कि वह या तो गाना गा ले, या चुनाव लड़ लें। यही नहीं, कुछ ने तो मजाक उड़ाते हुए यह भी कहा कि राम्या गाना गाएंगी या संसद में कानून बनाएंगी। राम्या की जीत उनका मजाक बनाने वाले विरोधियों के मुंह पर एक तमाचा ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here