न्यूज़ीलैंड विंडीज़ के दिलचस्प मुकाबले ने विमान रोका

0
34
new zealand

इंग्लैंड से परीक्षित यादव

विश्व कप में न्यू जीलैंड-विंडीज के दिलचस्प मुकाबले ने फैंस की धड़कन तो रोकी ही और भी बहुत कुछ था जो कुछ देर के लिए थम गया। एयर न्यूजीलैंड का विमान करीब 15 मिनट तक रोका गया। वजह थी कि न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दिलचस्प मुकाबला चल रहा था। न्यूजीलैंड के सांसद ने पूरा वाक्य सोशल मीडिया पर शेयर किया है। न्यू जीलैंड के सांसद भी विमान में मौजूद थे। वे भी इस दीवानगी में शामिल हुए। विमान बोर्डिंग के लिए तैयार था। टीवी पर लाइव मुकाबला चल रहा था। 12 गेंद बची थीं और न्यू जीलैंड को एक विकेट चाहिए था, तभी उड़ान के लिए ऐलान हुआ। लोगों ने कहा कि कुछ देर विमान रोका जाए। मैच खत्म होने के बाद ही उड़ान भरी जाए। सांसद भी इस गुजारिश में शामिल थे।

इंस्टाग्राम पर उन्होंने कहानी बयां की है। एयर न्यू जीलैंड ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर वाकये का जिक्र किया है। ब्रेथवेट को विलियम्सन ने दिलासा दिया था। यह तस्वीर भी शेयर की गई है, जिसे लाखों लोग लाइक कर रहे हैं। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के शानदार शतक की बदौलत टीम 291 रन तक पहुंची थी। अच्छी शुरुआत के बाद विंडीज की टीम लड़खड़ा गई और महज 211 रन पर 8 विकेट खो दिए थे।

फिर जलवा शुरू हुआ कार्लोस ब्रेथवेट का आखरी दो और में 33 रन चाहिए थे 48 वें ओवर में उन्होंने 25 रन बना दिया।आखिरी 8 रन में कहानी अटक गई। जिम्मी नीशम की गेंद पर उन्होंने छक्का लगाने का प्रयास किया लेकिन ट्रेंट बोल्ट ने बाउंड्री पर शानदार कैच लपक कर ब्रेथवेट की पारी का अंत कर दिया। विश्व कप के दिलचस्प मुकाबलों में मैनचेस्टर में हुआ यह मैच भी शुमार हो गया है जिससे क्रिकेट के दीवाने अरसे तक याद रखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here