Breaking News

पीएम मोदी ने दिए मंत्रियों को निर्देश – सुबह 9:30 बजे पहुंचें कार्यालय, घर से ना करें कोई काम

Posted on: 13 Jun 2019 17:46 by bharat prajapat
पीएम मोदी ने दिए मंत्रियों को निर्देश – सुबह 9:30 बजे पहुंचें कार्यालय, घर से ना करें कोई काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि वे सभी सुबह 9ः30 बजे अपने अपने कार्यालय पर पहुंचने की कोशिश करें साथ ही उन्होंने अपने मंत्रियों को घर से काम करने से बचने की हिदायत भी दी है।

पीएम ने अपने सांसदों को निर्देश दिए हैं कि 40 दिनों तक चलने वाले संसद सत्र के दौरान किसी भी तरह का बाहरी दौरा ना करें जिसके लिए उन्होंने अपने गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यकाल का उदाहरण भी प्रस्तुत किया है।

प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह अधिकारों के साथ समय पर कार्यालय पहुंच जाते थे। जिसके लिए दिन के कार्य निर्धारित करने में सहायता मिलती थी। पीएम मोदी ने दूसरी बार शपथ लेने के बाद पहली बार बुधवार को मंत्री परिषद के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ मंत्रियों से कहा है कि वह चुने गए सांसदों से मुलाकात का समय भी निकाले।

प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रियों को 5 साल का एजेंडा लेकर आने के लिए भी कहा है, ताकि प्रभावशाली निर्णय लिए जा सके और इस पर सरकार 100 दिनों के भीतर कार्य शुरू कर सके। इससे पहले केंद्रीय कमेटी की बैठक में 2019 के उच्च श्रेणी संस्थाओं के आरक्षण विधेयक के स्थान पर नए विधेयक को मंजूरी दी गई है जिससे 7000 शिक्षक की भर्ती की जाएगी। एक अधिकारी ने बताया कि ‘शिक्षा क्षेत्र में बड़े सुधार की ओर जोर दिया गया है और इसी के मद्देनजर इस विधेयक को पेश करने की मंजूरी दी गई है।’

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com