SBI के सर्वर में लगी सेंध, लाखों ग्राहकों के खातों की जानकारी लीक

0
15
SBI-BANK

अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहक है तो सावधान हो जाइए और जल्दी ही अपने इंटरनेट बैंकिंग पासपर्ड बदल ले। क्योंकि एसबीआई की चूक के कारण लाखों ग्राहकों के खातों की जानकारी ​लीक हो गई है। लेकिन बैंक ने दावा किया है कि उसने अपने सर्वर को सुरक्षित कर लिया है।

टेकक्रंच ने एक रिपोर्ट जारी की है जिसमें एसबीआई अपने सर्वर को सुरक्षित करना भूल गया था जिसके कारण लाखों लोगों के बैंक की जानकारी लीक हो सकती है। जारी रिपोर्ट में बताया गया कि बैंक ने अपने सर्वर को बिना पासवर्ड के ही छोड़ दिया था। ऐसे कोई भी ग्राहकों की जानकारी चूरा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एसबीआई के मुंबई डाटा सेंटर के सर्वर में पासवर्ड नहीं लगा था। वहीं यह भी दावा किया गया है कि एसबीआई क्विक के डाटा में भी सेंध लगी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि जिस दौरान बैंक के सर्वर पर पासवर्ड नहीं लगा था उसी दौरान बैंक के ग्राहकों को मैसेज भेजे जा रहे थे और सिर्फ सोमवार को बैंक की ओर से ग्राहकों को करीब 30 लाख मैसेज भेजे गए हैं जिनमें उनके खातों से जुड़ी जानकारी है। वहीं इस मामले पर एसबीआई ने अपने एक बयान में कहा है कि अब सर्वर को पासवर्ड के जरिए सुरक्षित कर लिया गया है।

Read More :- कांग्रेस अध्यक्ष के बाद अब आर्मी चीफ ने की पर्रिकर से मुलाकात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here