Breaking News

INDvsNZ: चहल की पारी ने बचाई टीम की नाक

Posted on: 31 Jan 2019 20:52 by Amit Shukla
INDvsNZ: चहल की पारी ने बचाई टीम की नाक

गुरुवार को न्यूजीलैंड के हैमिल्टन में खेले गए चौथे वनडे में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण देते हुए उसकी पारी 92 रनों पर ही समेट दी और इसके बाद 14.4 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का काफी लचर प्रदर्शन रहा. इस दौरान युजवेंद्र चहल ने कुछ खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए.

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक नाबाद 18 रन बनाए. यह उनके पूरे वनडे करियर से ज्यादा रन हैं. उन्होंने अपने पिछले करियर बेस्ट पारी खेली और यह टीम इंडिया की पारी की सबसे बड़ी पारी बन गई. चहल ने इस मैच से पहले 38 वनडे मैच खेले थे. उन्हें हैमिल्टन से पहले 38 मैचों में चार बार बैटिंग का मौका मिला, जिनमें उन्होंने कुल 16 रन बनाए थे इसमें से 12 रन उनका बेस्ट स्कोर था. वहीं वे दूसरी बार नाबाद रहे. पिछली बार वे शून्य पर नाबाद थे. बहरहाल, यह चहल की उपलब्धि कम टीम इंडिया की नाकामी की मिसाल ज्यादा है.

सबसे बड़ी साझेदारी रही चहल और कुलदीप की

चहल और कुलदीप यादव ने नौवें विकेट के लिए 25 रन की साझेदारी की. यह मैच की सबसे बड़ी साझेदारी रही. उनके बाद शिखर धवन और रोहित शर्मा के बीच 21 रनों की साझेदारी रही. कुलदीप यादव ने 15 रन बनाए. यह कुलदीप और चहल का ही कमाल था कि दोनों ने टीम इंडिया के बड़ी शर्मिदगी से बचा लिया. अगर दोनों ने अपने विकेट बचाते हुए रन नहीं बनाए होते तो टीम इंडिया का यह दूसरा सबसे कम स्कोर होता, लेकिन दोनों की पारियों के दम पर यह दूसरा से सातवां सबसे कम स्कोर रहा.

 

 

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com