उद्योगपति कैलाश शाहरा व बेटा दिवालिया, 4 बैंकों के देना है 190 करोड़

0
79
bankruptcy

रुचि सोया के मालिक उद्योगपति कैलाश चंद शाहरा और उनके बेटे उमेश पर 4 बैंकों का 190 करोड़ बकाया है। इस कारण बैंक ने आम जनता को सूचित किया है कि वह इनसे कोई व्यवहार नहीं करें।

लंबे समय से बैंक शाहरा को कर्जा चुकाने के लिए कह रहा है लेकिन कोई पैसा बैंक को नहीं मिला। देना बैंक ने आज अखबारों में जाहिर सूचना दे दी है। उसके मुताबिक रुचि ग्लोबल लिमिटेड और इनके जमानतदार और बंधककर्ता उमेश सहारा और कैलाश चंद शाहरा को नोटिस जारी किया गया है। देना बैंक को लगभग 58 करोड़ 38 लाख, ओरिएंटल बैंक ऑफ़ कॉमर्स को 8 करोड़ 22 लाख,दी जम्मू एंड कश्मीर बैंक लिमिटेड को 17 करोड़ 11 लाख और पंजाब नेशनल बैंक को 106 करोड़ 66 लाख इनसे लेना है। कुल 190 करोड़ 98 लाख 30,156 रुपए और 8 पैसे 31 जुलाई तक देना थे। बैंकों का कर्जा चुकाने में असफल रहे पिता-पुत्र की संपत्ति का कब्जा बैंक ने 31 जनवरी 2019 को ले लिया।

बैंक ने सर्वसाधारण को सूचित किया है कि इनकी संपत्ति के साथ कोई लेन-देन नहीं किया जाए। बैंक की जारी सूचना में इनकी संपत्ति की जानकारी भी दी गई है। घाटाबिल्लोद की लगभग 175 हेक्टयर जमीन अपने कब्जे में ले ली है। पैसा नहीं चुकाने वाले पिता-पुत्र किसी और को जमीन नहीं बेच दे, इसलिए बैंक ने जाहिर सूचना निकाल दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here