Breaking News

इंदौर की मैराथन दौड़ पूरे विश्व के लोगों ने देखी

Posted on: 03 Feb 2019 18:37 by mangleshwar singh
इंदौर की मैराथन दौड़ पूरे विश्व के लोगों ने देखी

मध्यभारत की सबसे बड़ी मैराथन “इंदौर मैराथन” के पांचवें एडिशन में इस बार 20 हजार से ज्यादा रनर्स ने हिस्सा लिया। 21 और 10 किमी की रन स्टेडियम से क्रमशः सुबह 5.45 और 6.45 बजे शुरू हुई। हाफ मैराथन और 10 किमी का फ्लैग ऑफ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक   रमेश मैंदोला, टाटा स्टील के सतीश जी और अमित जी द्वारा किया गया जबकि 5 किमी की रन का फ्लैग ऑफ सुबह 8 .30 बजे खेल मंत्री जीतू पटवारी द्वारा किया गया।

संस्थान के प्रेसीडेंट डॉक्टर अरुण अग्रवाल ने बताया कि इस बार की इंदौर मैराथन की थीम थी ‘केवल आप ही मत दौड़िये किसी को रन गिफ्ट भी करीये’। इंदौर मैराथन की इस थीम को बहुत अच्छा प्रतिसाद मिला। इस बात को ध्यान में रखकर कुछ लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को, कुछ ने अपने ऑफिस के स्टाफ को, कुछ ने अपने मित्रों को, कुछ ने स्कूल के बच्चों को रन गिफ्ट की।

इस मैराथन में भाग लेने मध्यप्रदेश के सभी बड़े शहरों के अलावा कई अन्य राज्यो से भी रनर्स आये थे। कुछ रनर्स रन आनंद लेने के लिए फैंसी ड्रेस में आये, कुछ रनर्स देश का झंडा लेकर दौड़े।

इस रन में उन लोगों  ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया जिनके घुटनों का प्रत्यारोपण हो चुका है और जिन्होंने कैंसर जैसी बीमारी पर हाल ही में विजय पाई है। 6 ब्लेड रनर्स ने जिनका एक पाँव नही था, उन्होंने भी भाग लिया।


इंदौर की जनता ने भी पूरे रास्ते रनर्स की हौसलाअफजाई की। पूरे मैराथन के रास्ते मे रनर्स के लिए पानी और इलेक्ट्रॉल की पर्याप्त व्यवस्था की गई थी।

सभी रनर्स को नाश्ते के फ़ूड पैकेट दिए गए

इंदौर स्वच्छता में नंबर 1 रहे इसलिए पूरे रास्ते मे और स्टेडियम में काफी संख्या में डस्टबिन रखे गए थे। अंत मे टाटा स्टील के लक्ष्मीकांत जी, श्रीराम फाइनेंस के मनोज जी, कोटक बैंक के हितेंद्र जी और विधायक रमेश मैंदोला द्वारा विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

विजेताओं की जानकारी निम्नानुसार है

  • 21 किमी, वेटरन पुरूष

प्रथम स्थान
कर्नल विनोद

दूसरा स्थान
राम निवास सरन

तीसरी स्थान
राजेश साहू

  • 21 किमी, वेटरन महिला

प्रथम स्थान
शिल्पा थेरगोंकार

दूसरा स्थान
श्वेता दाखाने

तीसरा स्थान
प्रीति खंडेलवाल

  • सुपर सीनियर पुरूष

पहला स्थान
कुलदीप सिंह

दूसरा स्थान
अजय परयानी

तीसरा स्थान
आनथ शीर सागर

  • 21 किमी, ओपन पुरूष

पहला स्थान
पंकज परदेशी

दूसरा स्थान
अजय कुमार

  • 21 किमी, ओपन महिला

पहला स्थान
डिंपल सिंह

दूसरा स्थान
सीमा

  • 21 किमी, डिस्ट्रिक्ट पुरूष

पहला स्थान
दल सिंह

दूसरा स्थान
रवि

तीसरा स्थान
जस्विंदेर टूर

  • 21 किमी, डिस्ट्रिक्ट महिला

पहला स्थान
रेशमा गौड़

दूसरा स्थान
चैताली उइके

तीसरा स्थान
मुक्ता सिंह

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com