इंदौर : रॉबर्ट नर्सिंग होम में मरीजों के उपचार के लिये जुटायी जायेंगी विभिन्न अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं

0
54

इंदौर के प्रसिद्ध रॉबर्ट नर्सिंग होम में मरीजों के उपचार के लिये विभिन्न अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं जुटायी जायेंगी। अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक की स्थापना होगी। साथ ही इनफर्टीलिटी क्लीनिक भी स्थापित होगा। साथ ही अस्पताल परिसर में सोलर प्लांट भी लगाया जायेगा।

यह निर्णय आज यहां संभागायुक्त आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई रॉबर्ट नर्सिंग होम की प्रबंध कार्यकारिणी समिति की बैठक में लिये गये। बैठक में बताया गया कि अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक श्री सत्यसांई संस्था द्वारा संचालित किया जायेगा। इसी तरह इंदौर इनफर्टीलिटी क्लीनिक भी संचालित होगा।

बैठक में बताया गया कि बिजली की बचत के लिये 60 किलोवाट क्षमता के सोलर प्लांट लगाये जायेंगे। इसके अलावा अस्पताल में केंसर के इलाज के लिये यूनिट स्थापित करने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की गई। बैठक में बताया गया कि रॉबर्ट नर्सिंग होम में अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) का निर्माण जारी है। संभागायुक्त त्रिपाठी ने इस इकाई का निर्माण पूर्ण गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस इकाई का निर्माण ऐसा किया जाये, जिसमें मरीजों और उनके परिजनों को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here