इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (Devi Ahilya University) में प्लेसमेंट ऑफर का नया रिकॉर्ड बना है। DAVV के एक छात्र को अब तक का सबसे बड़ा पैकेज मिला है। साहिल अली को नीदरलैंड्स की एक कंपनी के द्वारा 1 करोड़ 13 लाख का सालाना पैकेज मिला है। DAVV के छात्र साहिल ने इस उपलब्धि से सबसे बड़े पैकेज के मामले में प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों को पीछे छोड़ दिया है। यह DAVV का अब तक का सबसे बड़ा पैकेज है।

छात्र साहिल अली फिलहाल आईआईपीएस से एमटेक (IIPS to MTech) कर रहा है। साहिल बचपन से ही इंटेलिजेंट हैं और उन्हें पहले भी कई पैकेज ऑफर हुए हैं। इससे पहले विश्वविद्यालय का ही दूसरा सबसे बड़ा पैकेज उन्हें हासिल हुआ जो बेंगलुरु की कंपनी ने उन्हें दिया था। इसमें उन्हें 46 लाख रुपए सालाना का ऑफर मिला था। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (Devi Ahilya University) के विभिन्न विभागों के 982 विद्यार्थियों को अब तक नौकरियां मिल चुकी हैं।

Also Read – Health Update: 3 घंटे चला ऋषभ पंत का ऑपरेशन, अब ऐसा है क्रिकेटर का हाल

DAVV के छात्र को मिले इस धमाकेदार पैकेज के बाद यूनिवर्सिटी का औसत पैकेज 6 लाख रुपये हो गया है। जानकारी के मुताबिक, देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में इस बार 100 से अधिक कंपनियां प्लेसमेंट में शामिल हुई थीं। जिसमें से 1350 छात्रों को जॉब के ऑफर मिले हैं। अभी भी यूनिवर्सिटी में प्लेसमेंट प्रक्रिया (placement process) चल रही है।

इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद DAVV के छात्र साहिल अली ने कहा कि दो कंपनी से ऑफर मिले हैं, एक नीदरलैंड की कंपनी ने 1 करोड़ 13 लाख का सालाना पैकेज ऑफर किया था और बेंगलुरु की एक कंपनी से 46 लाख का ऑफर मिला था। मैंने मेल के जरिए नीदरलैंड की कंपनी को सहमति का मेल कर दिया है। 1 फरवरी को वहां ज्वाइन करना है। डीएवीवी कुलपति (DAVV VC) और अन्य आधिकारियों ने साहिल का अभिवादन भी किया।