इंदौर: सामाजिक समरसता आयोजन में सफाई कर्मचारी बहनों ने बांधी राखी

बड़ी संख्या में उपस्थित रहवासीयो व अतिथियों को सफाई कर्मचारी बहनो ने राखी बांधी, सभी अतिथियों ने सामाजिक समरसता के इस आयोजन को सराहा और अंत में सभी अतिथियों ने उपस्थित सभी कर्मचारियों के साथ अल्पाहार किया।

0
74
rakshabandhan

इंदौर: आज 13 अगस्त को सुबह 9 बजे गौतम आश्रम (एअरपोर्ट रोड) में वार्ड 6 के सफाई कर्मचारी भाई-बहनों के साथ रक्षाबंधन पर्व पर सामाजिक समरसता का आयोजन महामंडलेश्वर डॉ चेतनस्वरूपजी महाराज, भागवताचार्य अनिरुद्धाचार्य महाराज (वृन्दावन) आर.एस.एस के प्रान्त सह-कार्यवाह विनीत जी नवाथे, प्रान्त कुटुम्ब प्रबोधन के प्रमुख लक्ष्मणराव नवाथे, सामाजिक समरसता के प्रमुख ईश्वर हिंदुजा, सेवा भारती के प्रांत पदाधिकारी रूप सिंह नागर, प्रान्त के सह-व्यवस्था प्रमुख पुरषोत्तम गुप्ता, प्रान्त के सह-संपर्क प्रमुख श्रीनाथ गुप्ता, विभाग व्यवस्था प्रमुख राकेश यादव, सांसद शंकर लालवानी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता, विधायक व प्रदेश उपाध्यक्ष उषा ठाकुर, भाजपा नगर उपाध्यक्ष कमल वाघेला, जयंत भिसे, व अन्य अतिथियों के आतिथ्य में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक व पार्षद दीपक जैन (टीनू) ने बताया की वार्ड में कार्यरत सभी कर्मचारियों को रहवासियो के सहयोग से एकत्रित मिठाई और नए वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का यहाँ चौथा वर्ष है। बड़ी संख्या में उपस्थित रहवासीयो को सफाई कर्मचारी बहनो ने राखी बांधी, और कहा की आप कर्मचारी नहीं कर्मयोगी हो।

महामंडलेश्वर डॉ चेतनस्वरूपजी महाराज ने भी आशीर्वचन में कहा की भगवान् राम ने वनवास में हर जाति के लोगो को गले लगाया, तो हम सबको भी बिना भेदभाव के हर जाति के उत्थान के लिए कार्य करना चाहिए।

rakshabandhan

भागवताचार्य श्री अनिरुद्धाचार्य जी महाराज (वृन्दावन) ने कहा की भारत की परम्पराओ में प्रत्येक समाज का महत्व है, और जब सारे समाज एक साथ मिलकर आगे बढ़ते है तो देश की अखंडता और मजबूत होती है, आज का यह कार्यक्रम भी इसी का एक उदाहरण है।

इस अवसर लक्ष्मणराव जी नवाथे ने कहा की समाज जो अपेक्षा सरकार और नगर निगम से करता है उसमें आम जनता और समाज की सहभागिता आवश्यक है, तभी हम स्वच्छ और स्वस्थ भारत का निर्माण कर पाएंगे। राष्ट्र हित में क्या कार्य करना है उसका निर्धारण होना भी जरुरी है। जिन कर्मचारियों के माध्यम से हम स्वस्थ और स्वच्छ है तो हमारी भी जिम्मेदारी है की उनके प्रति हम भी कृतघ्नता का भाव रखे।

rakshabandhan

इस अवसर पर सांसद शंकर जी लालवानी ने कहा की हम पुरे विश्व के कल्याण की कामना करते है अर्थात पूरा विश्व हमारा परिवार है, और भारत सदा से विश्व बंधू है, ओर इस प्रकार के आयोजन समाज मे सकारात्मक परिवर्तन के लिए आवश्यक है।

इस अवसर पर बड़ी संख्या में रहवासीगण , गणमान्यजन, कार्यकर्ता व् अन्य अतिथियों के आतिथ्य में कार्यकरण सम्पन्न हुआ। वार्ड 6 में कार्यरत सभी कर्मचारियों को रहवासियो के सहयोग से एकत्रित मिठाई और नए वस्त्र देकर सम्मानित किया गया। बड़ी संख्या में उपस्थित रहवासीयो व अतिथियों को सफाई कर्मचारी बहनो ने राखी बांधी, सभी अतिथियों ने सामाजिक समरसता के इस आयोजन को सराहा और अंत में सभी अतिथियों ने उपस्थित सभी कर्मचारियों के साथ अल्पाहार किया। संचालन अंकित रावल ने किया और आभार रमाकांत शर्मा ने माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here