इंदौर राउंड टेबल 242 (indore round table 242) के द्वारा समाज के निम्न और जरूरतमंद तबके के लोगों के लिए एक बहुत ही अनूठी समाजिक योजना संचालित करने जा रही है। दरअसल अपने घरों में अक्सर कुछ ऐसी चीजें होती हैं जो हमारे द्वारा उपयोग करके छोड़ दी जाती हैं और फिर उनका कोई उपयोग हमारे द्वारा नहीं किया जाता है। कई बार यह वस्तुएं या रखे रखे ही खराब हो जाती हैं या फिर उन्हें व्यर्थ के कार्यों में उपयोग में ले लिया जाता है, जबकि वह वस्तुएं किसी अन्य जरूरतमंद के काम आ सकती हैं।

Also Read-‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल 4 कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को लगे बिजली के झटके, जारी है इलाज

इंदौर राउंड टेबल ‘Do Not Dump Rather Donate’ मिशन

इंदौर राउंड टेबल 242 का ‘Do Not Dump Rather Donate’ मिशन के अंतर्गत शहर के सभी सक्षम नागरिकों से यह अपील करता है कि अपने घरों में मौजूद अनुपयोगी वस्तुओं जैसे कपड़े, खिलौने, जूते-चप्पल और साथ ही अन्य दैनिक आवश्यकता की चीजों को कूड़ेदान में ना डालने की बजाए जरूरत मंद व्यक्तियों तक पहुचाएं, ताकि जो वस्तु आपके लिए अनुपयोगी है वो किसी और जरूरतमंद व्यक्ति के लिए महत्वपूर्ण और उपयोगी सिद्ध हो सके ।

Also Read-भोपाल Live : MP में हिन्दी माध्यम में मेडिकल पाठ्यक्रम का शुभारंभ, गृहमंत्री अमित शाह हैं मुख्य अतिथि, सीएम शिवराज कर रहे हैं अध्यक्षता

शहर के 11 स्थानों पर रखे गए दान-बक्से

इंदौर राउंड टेबल 242 के द्वारा ‘Do Not Dump Rather Donate’ मिशन के अंतर्गत आगामी 9 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक शहर के 11 विभिन्न स्थानों पर दान-बक्से ( डोनेशन बॉक्स ) रखने जा रहा है, जहां आप अपने घर की अनुपयोगी वस्तुओं को किसी जरूरतमंद के लिए दान कर सकते हैं। इन बॉक्सों से जरूरतमंद व्यक्ति अपने जरूरत का सामान बिना किसी शुल्क के ले जा सकता है। विजय नगर, पलासिया,सपना संगीता रोड सहित शहर के 11 विभिन्न इलाकों में यह बॉक्स रखे गए हैं।

आप भी ले सकते हैं पुण्यलाभ

इंदौर राउंड टेबल 242 के द्वारा ‘Do Not Dump Rather Donate’ मिशन के अंतर्गत आगामी 9 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक शहर के 11 विभिन्न स्थानों पर रखे जा रहे दान-बक्सों ( डोनेशन बॉक्स ) में अपने धरों की अनावश्यक वस्तुओं का दान किसी जरूरत मंद व्यक्ति के लिए करके आप भी पुण्यलाभ प्राप्त कर सकते हैं।