इंदौर पुलिस ने दोपहिया वाहन चोरी करने वाले 2 शातिर वाहन चोरों को किया गिरफ्तार

आरोपियों के द्वारा थाना तिलक नगर क्षेत्र में दिया था वाहन चोरी को अंजाम। आरोपियों के कब्जे से 02 दोपहिया वाहन (कीमत करीब 1,50,000/–) बरामद किये गए । आरोपी सलमान के विरुद्ध 8 एवं अजहर के विरुद्ध 6 अपराध पहले से है पंजीबद्ध। आरोपियों ने पूछताछ में नशे की लत पूरी करने के लिए वाहन चोरी करना स्वीकार किया। इन्दौर शहर के अन्य कई वाहन चोरी की वारदातों के खुलने की भी सम्भावना है।

इंदौर। शहर में वाहन चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने एवं इनमें संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के लिए पुलिस आयुक्त नगरीय हरिनारायणचारी मिश्र द्वारा इंदौर पुलिस को निर्देशित किया गया। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में अति. पुलिस आयुक्त (अपराध) राजेश हिंगणकर के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (क्राइम ब्रांच) गुरुप्रसाद पाराशर द्वारा वाहन चोरी की वारदातों पर नियंत्रण हेतु वाहन चोरों पर सतत निगाह रख अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही के लिए क्राइम ब्रांच की टीमों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

इसी कड़ी में कार्यवाही के दौरान क्राईम ब्रांच की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दो वाहन चोर व्यक्ति चोरी की मोटर साईकल सस्ते दाम में बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में है। जिसपर क्राईम ब्रांच की टीम ने थाना तिलक नगर पुलिस के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए मुखबीर के बताये स्थान से घेराबंदी कर मुताबिक योजना के आरोपी (1).सलमान पिता मो.सहजाद निवासी–30 राजीव नगर बडला खजराना इंदौर (2).अजहर पिता मजहर खान निवासी हक मस्जिद के पास आजाद नगर, इंदौर को गिरफ्तार कर लिया।

Also Read: ऑनलाईन ठगी की शिकायत पर क्राइम ब्रांच इंदौर ने की कार्यवाही, वापस कराये आवेदिका के 1 लाख रूपये

दोनो आरोपी से मोटर साइकिल के संबंध में विस्तृत पूछताछ करने पर आरोपियों के द्वारा थाना तिलक नगर क्षेत्र के आशीष नगर एवं ब्रजेश्वरी एक्सटेंशन से 02 सफेद रंग की होंडा एक्टिवा दोपहिया वाहन चोरी करना स्वीकारा, जिसके संबंध में दोनो फरियादीयो के द्वारा थाना तिलक नगर पर पहले से धारा 379 का अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।

आरोपी सलमान का अपराधिक रिकॉर्ड चेक करते लड़ाई झगडे, आर्म्स एक्ट, जान से मरने की धमकी, चोरी जैसे गंभीर 08 अपराध पहले से पंजीबद्ध है आरोपी मजहर खान का अपराधिक रिकॉर्ड चेक करते एनडीपीएस एक्ट, डकैती की योजना, जुआ एक्ट, आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर 06 अपराध पहले से पंजीबद्ध है। दोनो आरोपीयो के कब्जे से 02 दोपहिया वाहन बरामद कर आरोपियों के विरुद्ध अग्रिम वैधानिक कार्यवाही थाना तिलक नगर द्वारा की जा रही है।